विश्व

28 अरब रुपयों का लॉटरी जितने वाला पलभर में हो गया कंगाल...

28 अरब रुपयों का लॉटरी जितने वाला पलभर में हो गया कंगाल...

न्‍यूयॉर्क : एक शख्‍स के साथ उसकी ‎किस्मत ने ऐसा धोखा ‎दिया ‎कि वह ‎जिंदगी भर नहीं भूल सकता है। दरअसल उसे लॉटरी में 28 अरब रुपये का जैकपॉट ‎मिला, ले‎किन पल भर में ही उसका यह जैकपॉट गायब हो गया और वह ‎‎फिरसे कंगाल हो गया। ‎मिली जानकारी के अनुसार वह शख्स लॉटरी में 28 अरब रुपये जीतने की खुशी में जश्‍न मनाने की तैयारी कर ही रहा था कि सारे पैसे उसके हाथ से निकल गए। पलभर के लिए अरबपति बना शख्‍स कंगाल हो गया। अब उसे समझ नहीं आ रहा कि क्‍या करना चाहिए। उसके साथ ऐसा हुआ कैसे? इसके बारे में आप जानेंगे तो और भी हैरान रह जाएंगे। एक मी‎डिया रिपोर्ट के मुताबिक, जॉन चीक्‍स नाम का यह शख्‍स पॉवरबॉल लॉटरी खेलता था।

उसे उम्‍मीद थी कि एक न एक दिन तो जैकपॉट उसके हाथ लगेगा। हर बार वह अपने परिवार की जन्‍मतिथि का उपयोग करके टिकट के नंबरों का चयन करता था। इस बार भी ऐसा ही किया। अगले ही दिन जब उसने डीसी लॉटरी का रिजल्‍ट देखा तो खुशी में झूम उठा। 340 मिलियन डॉलर यानी 28 अरब रुपयों का मेगा जैकपॉट उसके हाथ लगा था। क्‍योंकि उसके नंबर वेबसाइट पर घोषित रिजल्‍ट में दिए गए नंबरों से मेल खा रहे थे। चीक्‍स ने सबसे पहले अपने मित्र को फोन किया। उनके ‎कहने पर सबसे पहले रिजल्‍ट की एक फोटो ले ली। तीन दिन तक वेबसाइट पर मेरे ही नंबर जैकपॉट विनर के रूप में दिखाए गए। मगर अगले ही दिन गजब ही हो गया।

हालां‎कि जब लाइव प्रसारण किया गया तो नंबर बदल दिए गए। मेरा कोई भी नंबर उससे मेल नहीं खा रहा था। मैं भागकर लॉटरी सेंटर पहुंचा। लेकिन वहां जो बताया गया, उसे जानकर मेरे पैरों तले से जमीन खिसक गई। मीडिया से बातचीत में चीक्‍स ने कहा, जब मैंने उन्‍हें अपना टिकट दिखाया और बताया कि जैकपॉट विनर मैं ही हूं, तो वे चौंक गए गए। एक कर्मचारी ने मजाक भी बनाया। उस समय जैकपॉट विनर कोई और था। मैं पागल हो गया। चीक्स के वकील रिचर्ड इवांस ने कहा कि उनके मुवक्किल को एक लॉटरी ठेकेदार ने बताया कि सिस्‍टम में गलती की वजह से उनका नंबर जैकपॉट विनर के रूप में दिखाया गया था। मामला कोर्ट पहुंचा तो वहां भी लॉटरी अधिकारियों ने गलत नंबर पोस्‍ट करने को मानवीय त्रुटि करार देते हुए इसे खा‎रिज कर ‎दिया।(एजेंसी)

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email