Entertainment

फोर्ब्स की 100 सबसे ताकतवर महिलाओं की सूची में प्रियंका चोपड़ा शामिल

फोर्ब्स की 100 सबसे ताकतवर महिलाओं की सूची में प्रियंका चोपड़ा शामिल

नई दिल्ली: सुपरस्टार प्रियंका चोपड़ा फोर्ब्स की 100 सबसे ताकतवर महिलाओं की सूची में शामिल हो गई हैं. फोर्ब्स ने प्रियंका को मनोरंजन और मीडिया के क्षेत्र में सबसे ताकतवर महिलाओं की सूची में 15वें पायदांन पर रखा है. इस सूची में पॉप क्वीन बियोंस चौथे स्थान पर, गायक टेलर स्विफ्ट 12वें और हैरी पॉटर की लेखिका जे.के. रोलिंग 13वें पायदान पर हैं. वहीं प्रियंका फोर्ब्स की सभी श्रेणी की सूची में 97वें स्थान पर हैं. इस सूची में जर्मनी की चांसलर पहले स्थान पर, बियोंस 50वें और टेलर 85वें स्थान पर हैं. खास बात ये है कि प्रियंका की तरह अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने भी फोर्ब्स की 100 सबसे ताकतवर महिलाओं की सूची में एंट्री मारी है.

प्रियंका चोपड़ा शक्तिशाली महिला के लिए चित्र परिणाम
अपनी दमदार अदाकारी के अलावा प्रियंका यूनिसेफ की गुडविल अंबेसडर के रुप में योगदान के लिए जानी जाती हैं. प्रियंका ने बॉलीवुड के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी पहचान बनाई है. फोर्ब्स ने अपने कथन में प्रियंका के अमेरिकी टेलीविजन का शो "क्वांटिको" की खूब सराहना की है. फोर्ब्स ने लिखा, "प्रियंका बॉलीवुड से हॉलीवुड तक पहुंचने वाली एक बेहद सफल अभिनेत्री हैं. प्रियंका किसी अमेरिकन टेलीविजन शो में काम करने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री हैं."

प्रियंका फोर्ब्स की "सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टीवी अभिनेत्रियों" की सूची में आठवें स्थान पर पहुंच गई हैं. पिछले साल प्रियंका इस सूची में 10वें स्थान पर थीं. वहीं पिछले साल फोर्ब्स द्वारा जारी की गई बॉलीवुड के टॉप-10 कमाई करने वाले स्टार्स की सूची में प्रियंका सातवें स्थान पर थीं. प्रियंका को एबीसी की क्वांटिको सीरीज के लिए दो बार पीपुल्स च्वाइस अवार्ड मिल चुका है.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email