व्यापार

मीशो ने किया सालाना त्योहारी "मेगा ब्लॉकबस्टर सेल" का ऐलान

मीशो ने किया सालाना त्योहारी

रणवीर सिंग, दीपिका पादुकोन और सात अन्य मशहूर सेलिब्रेटीज़ के साथ सहयोग

बैंगलोर/मुंबई: भारत की सबसे तेज़ी से बढ़ रही इंटरनेट व्यापार कंपनी मीशो ने आज अपने "मेगा ब्लॉकबस्टर सेल" का ऐलान किया है। मीशो का यह बड़ा फेस्टिव सेल 23 सितंबर से 27 सितंबर 2022 तक चलेगा। देश के हर व्यक्ति को ई-कॉमर्स अर्थात इंटरनेट के ज़रिए खरीदी-बिक्री के लाभ प्रदान करने के अपने मिशन को और आगे बढ़ाने के लिए मीशो देश भर के ग्राहकों के लिए ई-कॉमर्स को आसान और किफायती बनाना जारी रखेगी।

       30 अलग-अलग विभागों में 7 लाख से ज़्यादा बिक्रेताओं और ~6.5 करोड़ सक्रीय उत्पाद लिस्टिंग्स के साथ मीशो अपने उपभोक्ताओं के लिए विभिन्न प्रकार के उत्पादों को कम से कम कीमतों पर, बहुत ही आसानी से खरीदने योग्य बनाने का लक्ष्य रखता है। मीशो भलीभांति समझता है कि भारत में कई लोग ऐसे हैं जिनकी उत्पादों को चुनने और उनकी कीमतों के बारे में ज़रूरतें अलग होती हैं और वह आज तक पूरी नहीं हो पायी हैं। भारत की त्योहारी खरीदारी की सभी इच्छाओं को पूरा करने के लिए यह कंपनी इन यूज़र्स पर ध्यान केंद्रित करती है। इस साल के त्योहारी सेल के पहले मीशो ने अपनी क्षेत्रीय मौजूदगी को मज़बूत करते हुए अपने ऐप पर बंगाली, तेलुगु, मराठी, तमिल, गुजराती, कन्नड़, मल्याळम और ओड़िया इन आठ भाषाओं को शामिल किया है। पिछले साल 5 दिन के सालाना सेल के दौरान ~60% ऑर्डर्स टियर 4+ क्षेत्रों से मिले थे।

     मीशो पर अपने उत्पादों को बेचने वालों ने अपने कारोबार को दो सालों के भीतर औसतन 82% से बढ़ते हुए देखा है। त्योहारी सीज़न को मद्देनज़र रखते हुए मीशो अपने बिक्रेताओं को कारोबार के मांग का पूर्वानुमान और ऑर्डर के वॉल्यूम का प्रबंधन जैसे कई अलग-अलग पहलुओं के बारे में जानकारी दे रहा है और उनके साथ करीब से जुड़कर काम कर रहा है। सप्लायर लर्निंग हब पर शैक्षिक इन्फोग्राफिक्स और समझने में बहुत ही आसान वीडियोज़ के साथ बहुत बड़ा ट्रेनिंग प्रोग्राम कंपनी ने बनाया है। सेल के लिए करने योग्य सबसे अच्छे काम, कैटलॉग्स के चुनाव इन बातों की जानकारी इन वीडियोज़ में दी जाती है। नतीजतन, त्योहारी सेल में छोटे उद्यमियों की सहभागिता पिछले साल के मुकबले 4 गुना बढ़ी है।

         मीशो के सीएक्सओ, बिज़नेस श्री. उत्कृष्ट कुमार ने बताया, "भारत के उपभोक्ताओं की ज़रूरतों, इच्छाओं, पसंद और त्योहारों के दौरान खरीदारी के पैटर्न्स को बखूबी समझते हुए मीशो के मेगा ब्लॉकबस्टर सेल को बहुत ही सोच-समझकर तैयार किया जाता है। भारत भर उपभोक्ताओं की मांगों को पूरा करने के लिए हम देश भर के लाखों बिक्रेताओं के साथ काम कर रहे हैं। उनमें कई बिक्रेता ऐसे हैं जो इस त्योहारी सीज़न में पहली बार अपने उत्पादों को ऑनलाइन बेचेंगे। मीशो पर हम ऐसा प्लेटफार्म बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो देश भर के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमियों के लिए बहुत बड़ी वृद्धि और बहुत ज़्यादा मार्जिन्स लेकर आएगा और उन्हें अपने कारोबार को डिजिटाइज़ करके मीशो पर सफल होने का आत्मविश्वास देगा।

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email