व्यापार

एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने का दिया ऑफर, कही यह बात...

एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने का दिया ऑफर, कही यह बात...

एजेंसी 

नई दिल्ली : लग्जरी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के संस्थापक दुनिया के अरबपति कारोबारियों में शुमार एलन मस्क ने सोशल मीडिया मंच ट्विटर को खरीदने का ऐलान किया है. उन्होंने इस सोशल मीडिया मंच को करीब 41.39 अरब डॉलर में खरीदने का बड़ा ऑफर दिया है. हालांकि, टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क ने अभी हाल ही में ट्विटर की सबसे अधिक करीब 9.2 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी. उन्होंने इस बात का भी ऐलान किया है कि ट्विटर की कीमत को वह नकदी भुगतान करेंगे.

मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, टेस्ला कंपनी के संस्थापक एलन मस्कर ट्विर के प्रत्येक शेयर के बदले करीब 54.20 डॉलर देने को तैयार हैं. रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि एलन मस्क ने गुरुवार को यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के साथ फाइलिंग में इस प्रस्ताव की जानकारी दी है. उनके इस ऐलान के बाद ट्विटर के शेयर बुधवार को 3.10 फीसदी तक उछलकर 45.85 डॉलर के स्तर पर पहुंच गए.

मीडिया की रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि ट्विटर द्वारा एलन मस्क को अपने बोर्ड में शामिल करने से इनकार करने के बाद उन्होंने उसे खरीदने का ही ऐलान कर दिया. एलन मस्क ने ट्विटर के अध्यक्ष ब्रेट टेलर को लिखे एक पत्र में कहा है कि अपना निवेश करने के बाद से अब मुझे एहसास हुआ है कि कंपनी न तो पनपेगी और न ही इस सामाजिक अनिवार्यता को अपने वर्तमान स्वरूप में पूरा करेगी. उन्होंने कहा कि ट्विटर को एक निजी कंपनी के रूप में बदलने की जरूरत है.

ट्विटर के अध्यक्ष ब्रेट टेलर को लिखे पत्र में एलन मस्क ने यह भी कहा कि मेरा यह प्रस्ताव सबसे अच्छा और अंतिम है. इस पत्र में उन्होंने यह भी लिखा है कि अगर इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया जाता है, तो मुझे एक शेयरधारक के रूप में अपने फैसले पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता होगी.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email