व्यापार

Flipkart अगले छह महीने में 70 से अधिक शहरों में शुरू करेगी किराना बिजनेस!

Flipkart अगले छह महीने में 70 से अधिक शहरों में शुरू करेगी किराना बिजनेस!

एजेंसी 

नई दिल्ली : ई-कॉमर्स फ्लिपकार्ट अगले छह महीनों में 70 से अधिक शहरों में अपनी किराने की सेवाओं का विस्तार करने की योजना बना रही है। कंपनी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली कंपनी देश में ई-ग्रॉसरी सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती है।

फ्लिपकार्ट का पहले से ही देश के डिजिटल कॉमर्स स्पेस में अमेजन और रिलायंस के साथ प्रतिस्पर्धा है, ऐसे में अब यह किराना सेवाओं में भी अपना विस्तार करना चाहती है। कंपनी कोलकाता, अहमदाबाद और वेल्लोर सहित 50 से अधिक शहरों में अपना विस्तार करेगी।

फ्लिपकार्ट ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि यह विस्तार सात बड़े शहरों और 40 से अधिक पड़ोसी शहरों के यूजर को उच्च गुणवत्ता वाले किराना उत्पादों, ऑफ़र, तुरंत डिलीवरी और सबसे सहज किराने की खरीदारी के अनुभव देगा। 

मालूम हो कि कोरोना 

महामारी से लाखों लोग ई-कॉमर्स के जरिये किराना सामान की खरीदारी कर रहे हैं। इसमें न केवल महानगरों के बल्कि टियर II शहरों के लोग भी ई-कॉमर्स को चुन रहे हैं। बिगबास्केट, ग्रोफ़र्स और अन्य कंपनी भी देश में ई-किराना सेगमेंट में फ्लिपकार्ट, अमेजन और रिलायंस जैसे दिग्गजों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं। 

फ्लिपकार्ट ने अपने बयान में कहा कि इसने अपनी किराने की सेवाओं के तेजी से विस्तार में वर्षों से निवेश किया है और पिछले एक साल में बड़े पैमाने पर "तेजी" से काम करने में सफल रहा है।

बयान में कहा गया कि इस विस्तार ने फ्लिपकार्ट के समर्पित किराना पूर्ति केंद्रों की मदद से कोलकाता, पुणे और अहमदाबाद जैसे मेट्रो शहरों के ग्राहकों के लिए फ्लिपकार्ट की किराना सेवा की सुविधा ला दी है। पिछले एक साल में फ्लिपकार्ट किराना ने तीन गुना वृद्धि की है।

इन शहरों में शुरुआत

फ्लिपकार्ट ने अपनी सेवाओं का विस्तार मैट्रो शहरों के अलावा मैसूर, कानपुर, वारंगल, इलाहाबाद, अलीगढ़, जयपुर, चंडीगढ़, राजकोट, वडोदरा, वेल्लोर, तिरुपति और दमन जैसे शहरों में भी किया है।

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email