व्यापार

5 दिन में दोगुनी हुई प्याज कीमत...

5 दिन में दोगुनी हुई प्याज कीमत...

एजेंसी 

नई दिल्ली : मंडियों में नया आलू-प्याज आने के बाद लग रहा था कि लोगों को महंगाई से राहत मिलेगी पर ऐसा होता नहीं दिख रहा। आलू तो अपनी औकात पर आ गया है। पचास रुपये तक बिकने वाला आलू इस समय 10 से 15 रुपये किलो बिक रहा है, लेकिन प्याज की कीमतें पिछले 5 दिनों 20 रुपये तक बढ़ गई हैं। उपभोक्ता मंत्रालय की वेबसाइट पर दिए गए आंकड़ों के मुताबिक एक फरवरी की तुलना में जयपुर में प्याज 25 रुपये से बढ़कर 45 रुपये पर आ गया है।

इस दौरान प्याज के रेट में 15 रुपये प्रति किलो की वृद्धि हुई है। इसके अलावा मुंबई, दिल्ली, मुजफ्फरपुर समेम देश के कई शहरों में प्याज की कीमतों में एक रुपये से लेकर 20 रुपये तक उछाल इन पांच दिनों में आया है। हालांकि रायगंज, इंफाल, श्रीनगर, नागपुर और कानपुर जैसे शहरों में प्याज एक से 10 रुपये तक सस्ता भी हुआ है।

यहां प्याज 50 के पार

वैसे तो देश के अधिकतर शहरों में शुक्रवार को प्याज का खुदरा मूल्य 20 से 60 रुपये के बीच था, लेकिन अधिकतर शहरों में यह 50 रुपये के पार बिक रहा है। मुंबई में एक जनवरी को प्याज 44 रुपया था, जो बढ़कर अब 54 रुपये पर पहुंच गया है। वहीं इंफाल, बालासोर, राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वयनाड में 50 रुपये किलो है। जयपुर, रांची और लखनऊ में भी प्याज 50 पर बैटिंग कर रहा है। देखें देश के किन शहरों में 5 फरवरी को प्याज का फुटकर रेट क्या रहा....

No description available.

No description available.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email