व्यापार

नई होंडा सिटी भारत में 15 जुलाई को होगी लॉन्च, मिलेंगे कनेक्टेड फीचर्स

नई होंडा सिटी भारत में 15 जुलाई को होगी लॉन्च, मिलेंगे कनेक्टेड फीचर्स

नई दिल्ली: भारत की पहली कनेक्टेड सेडान के रूप में अपनी पहचान बनाने की तैयारी में है होंडा की नई सेडान कार City. भारत में यह 15 जुलाई को लॉन्च होने जा रही है. इस कार की बुकिंग पहले से ही शुरू की जा चुकी है.ग्राहक नई सिटी को ऑनलाइन के अलावा या कंपनी की डीलरशिप से बुक कर सकते हैं. आप इस कार की बुकिंग ऑनलाइन प्लेटफॉर्म होंडा फ्रॉम होम से महज 5 हजार रुपये में बुक कर सकते हैं. वहीं, कंपनी की डीलरशिप के जरिए नई होंडा सिटी को सिर्फ 20 हजार रुपये में बुक किया जा सकता है. आइये जानते हैं इसके फीचर्स के बारे में.

नई सिटी पेट्रोल और डीजल इंजन में आएगी. कार में नया BS6 कम्प्लायंट 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 121hp की पावर और 145Nm टॉर्क देगा, यह इंजन 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन से लैस होगा. इसके अलावा इसमें BS6 कम्प्लायंट 1.5-लीटर का डीजल इंजन भी मिलेगा जो 100hp की पावर और 200Nm टॉर्क देगा. यह इंजन सिर्फ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस होगा.

नई होंडा सिटी के बाहरी डिजाइन से लेकर इसके इंटीरियर में कई बड़े बदलाव किये गये हैं. नई सिटी डिजाइन के मामले में अब काफी बेहतर नज़र आती है. इसके अलावा इसके कैबिन में भी बड़े बदलाव किये गये हैं. कार में कनेक्टिविटी फीचर्स के अलावा सेल्फ्टी फीचर्स का भी ध्यान रखा है.

कार में एंड्राइड ऑटो, ऐपल कारप्ले और वेबलिंक कपैबिलिटी के साथ 8.0-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम फिट किया है. इसमें एलेक्सा रिमोट कपैबिलिटी और 32 कनेक्टेड कार फीचर्स को शामिल किया है. आपको बता दें कि City अपने सेगमेंट की पहली ऐसी कार है जो एलेक्सा रिमोट कपैबिलिटी के साथ आती है.

सेफ्टी के लिए नई CIty में 6-एयरबैग्स, ABS+EBD, ब्रेक असिस्ट, वीइकल स्टैबिलिटी असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रियर पार्किंग कैमरा, ऐजल हैंडलिंग असिस्ट, हिल स्टार्ट असिस्ट, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स, और ऑटो हेडलैम्प्स जैसै फीचर्स दिए गए हैं.

होंडा की नई सिटी कार का सीधा मुकाबला हुंडई वरना, स्कोडा रेपिड ,मारुति सुजुकी सियाज, टोयोटा यारिस और फॉक्सवैगन वेंटो से होगा.भारत सेडान कार सेगमेंट में ये सभी कारें काफी बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं. माना जा रहा है कि नई सिटी के आने के बाद होंडा कार कंपनी इस सेगमेंट में अपनी खोई हुआ जगह को फिर से वापस पाने की कोशिश करेगी. नई City की कीमत 15 लाख रुपये तक जा सकती है.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email