व्यापार

स्किनकेयर ब्रांड Fair & Lovely से हटाएगी 'Fair' शब्द

स्किनकेयर ब्रांड Fair & Lovely से हटाएगी 'Fair' शब्द

एजेंसी 

नई दिल्ली: एफएमसीजी प्रमुख Hindustan Unilever Ltd (HUL) ने गुरुवार को कहा कि वह अपने लोकप्रिय स्किन केयर ब्रांड Fair & Lovely से 'फेयर' शब्द को हटाएगी, जो सौंदर्य की अधिक समावेशी विजन को लेकर कंपनी की प्रतिबद्धता को बताता है। दरअसल, लोग लंबे समय से डार्कर स्किन वाले लोगों के खिलाफ इस क्रीम को नकारात्मक रूढ़ियों को बढ़ावा देने की आलोचना कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट में ऐसा कहा गया है कि सोशल मीडिया पर ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन को देखते हुए कंपनी को ऐसे कदम उठाने पड़े हैं।

हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल) ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने ब्रांड नाम में 'फेयर' शब्द के इस्तेमाल को रोकने की घोषणा की है और अब वह नियामक मंजूरी का इंतजार कर रही है। रीब्रांडिंग के बारे ने कंपनी ने बताया कि HUL ने 2003 में स्थापित 'फेयर एंड लवली' फाउंडेशन के लिए नए नाम की घोषणा की, ताकि महिलाओं की शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए महिला छात्रवृत्ति दी जा सके। 
HUL के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक संजीव मेहता के अनुसार, फेयर एंड लवली में बदलाव के अलावा, एचयूएल के बाकी स्किनकेयर पोर्टफोलियो भी सकारात्मक सौंदर्य के नए विजन को बताएंगे। कंपनी ने कहा, 'ब्रांड की विजन सौंदर्य के प्रति एक पूरी दृष्टिकोण को अपनाना है, जो सभी के लिए हर जगह समावेशी और विविधतापूर्णसभी हो। कंपनी ने बयान में कहा कि ब्रांड सभी त्वचा टोन को मनाने के लिए प्रतिबद्ध है।'

दक्षिण एशिया में स्किन लाइटनिंग के तौर पर कंपनी ने इसकी खूब मार्केटिंग की है, और इसका बाजार भी बहुत बड़ा है लेकिन, अब इसे लेकर सामाजिक स्तर पर कई आवाजें उठ रही हैं और लोग सवाल कर रहे हैं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email