व्यापार

AGR मामला: वोडाफोन-आइडिया ने टेलीकॉम विभाग को चुकाया 1,000 करोड़

AGR मामला: वोडाफोन-आइडिया ने टेलीकॉम विभाग को चुकाया 1,000 करोड़

एजेंसी 

नई दिल्ली : भारी वित्तीय संकट से जूझ रही टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया ने समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) बकाये को लेकर दूरसंचार विभाग को वीरवार को एक हजार करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया है । एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। 

कंपनी के ऊपर 53 हजार करोड़ रुपये का एजीआर बकाया है। सोमवार को दूरसंचार विभाग को 2,500 करोड़ रुपये का भुगतान करते हुए कंपनी ने कहा था कि शुक्रवार तक वह 1,000 करोड़ रुपये और देगी। सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, वोडाफोन पर एजीआर के मद में कुल बकाया 57,000 करोड़ रुपये है, जबकि कंपनी ने कहा कि उसके अपने आकलन के मुताबिक उसपर कुल 23,000 करोड़ रुपये का बकाया बन रहा है। 

दूरसंचार विभाग के सूत्रों ने बताया कि टाटा टेलीसर्विसेज को भी एक-दो दिन में पूरे बकाये का भुगतान करने का नोटिस भेजा गया है। टाटा टेलीसर्विसेज ने सोमवार को 2,197 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। इसके ऊपर 14 हजार करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है। बता दें सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद सरकार ने दूरसंचार कंपनियों पर सकल समायोजित आय (एजीआर) के बकाए की वसूली को लेकर के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है। इस सख्ती के बीच भारती एयरटेल ने सोमवार को सांविधिक बकाया मदद में दूरसंचार विभाग को 10,000 करोड़ रुपये का भुगतान किया।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email