व्यापार

भारत में ई रिक्शा लेकर आ रहा है अमेजन

भारत में ई रिक्शा लेकर आ रहा है अमेजन

एजेंसी 

नई दिल्ली : दुनिया की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन अब भारत में इलेक्ट्रिक डिलिवरी रिक्शा की शुरुआत करने वाली है। कंपनी के फाउंडर और सीईओ Jeff Bezos ने खुद एक वीडियो के माध्यम से इसका ऐलान किया। दरअसल फ्लिपकार्ट पहले ही दिल्ली, हैदराबाद और बेंगलुरू में डिलिवरी वाहनों के बेड़े में इलेक्ट्रिक वाहन शामिल कर चुकी है। 

बेजोस ने अपने ट्वीट में कहा कि हे, इंडिया! हम इलेक्ट्रिक डिलिवरी रिक्शा के रूप में एक नया उत्पाद लेकर आ रहे हैं। यह पूरी तरह इलेक्ट्रिक है और जीरो कार्बन उत्सर्जित करता है। उन्होंने 'ClimatePledge' हैश टैग के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है, ​जिसमें वे इलेक्ट्रिक रिक्शा चलाते दिख रहे हैं। कंपनी ने पिछले साल जून में कहा था कि उसका लक्ष्य मार्च 2020 तक डिलिवरी वाहनों के बेड़े में 40 प्रतिशत वाहनों को हटाकर उनकी जगह इलेक्ट्रिक वाहनों को शामिल करने की है। 

अमेजन ने अपने एक बयान में कहा कि उसने 2019 में भारत के कई शहरों में इलेक्ट्रिक वाहनों का परीक्षण किया है और अब वह इसका विस्तार पूरे देश में करने जा रही है। बयान में कहा गया कि परीक्षण से टिकाऊ व लंबे समय तक उपयोगी इलेक्ट्रिक वाहनों का विकास करने में मदद मिली है। भारत में मूल उपकरण निर्माताओं ने तिपहिया व चार पहिया वाहनों समेत 10 हजार इलेक्ट्रिक वाहनों के बेड़े का डिजायन तैयार किया है। कंपनी ने कहा कि 2020 में ये वाहन दिल्ली एनसीआर, बेंगलुरू, हैदराबाद, अहमदाबाद, पुणे, नागपुर और कोयम्बटूर समेत अन्य शहरों में सड़कों पर होंगे।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email