व्यापार

यूपी: योगी कैबिनेट ने राज्य कर्मचारियों का यात्रा भत्ता बढ़ाया

यूपी: योगी कैबिनेट ने राज्य कर्मचारियों का यात्रा भत्ता बढ़ाया

एजेंसी 

उत्तर प्रदेश : सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक लोकभवन में हुई। इस दौरान कर्मचारियों को नियत यात्रा भत्ता (Fixed travel allowance) बढ़ाने सहित कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। 

इन प्रस्तावों को मंजूरी

दिनांक 1 नवंबर 2012 से राजकीय कर्मिकों को दिए जा रहे नियत यात्रा भत्ता/ वाहन भत्ते को 100 के स्थान पर 100 को 200, 200 को 300, 300 को 450 व 400 को 600 रुपये कर दिये जाने को मंजूरी। 
भांग की फुटकर दुकानों के व्यवस्थापन से संबंधित नियमावली को मंजूरी। 
गोरखपुर में शहीद अशफाक उल्ला खान प्राणि उद्यान की तृतीय पुनरीक्षित लागत 234.36 करोड़ + जीएसटी को मंजूरी। यह 121.34 एकड़ क्षेत्रफल में बनेगा। इससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान के साथ ही वन्यजीवों के संरक्षण को बढ़ावा मिलेगा। 

प्रयागराज के बहादुरपुर ब्लॉक के कोटवा गांव में बंद पड़ी पीएचसी के स्थान पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाए जाने के लिए पुरानी जर्जर इमारत को गिराने के प्रस्ताव को मंजूरी। 
एसजीपीजीआई में छात्रों की सुविधा हेतु 200 बेड के छात्रावास को मंजूरी। G+6 ऊंचाई के साथ बनने वाले छात्रावास की लागत 12.15 करोड़+ जीएसटी आएगी।
जगद्गुरू रामभद्राचार्य विकलांग विवि अधिनियम में बदलाव। विकलांग की जगह 'दिव्यांग' होगा।
आईटी इलेक्ट्रॉनिक विभाग की जगह अब दिव्यांगजन विभाग के अधीन होगा,पहले सरकारी मदद नहीं मिल सकती थी, अब सरकारी मदद मिल सकेगी।, 2001 में संशोधन

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email