व्यापार

एयर इंडिया की 4500 रुपये है बकाया, तेल कंपनियों ने छह हवाई अड्डों पर रोकी ईंधन की सप्लाई

एयर इंडिया की 4500 रुपये है बकाया, तेल कंपनियों ने छह हवाई अड्डों पर रोकी ईंधन की सप्लाई

एजेंसी 

नई दिल्ली : एयर इंडिया पर तीन तेल कंपनियों का 4500 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है, जिसे हवाई कंपनी ने पिछले सात महीने से नहीं चुकाया है। तीनों तेल कंपनियों ने गुरुवार को देश के छह हवाई अड्डों पर ईंधन की सप्लाई रोक दी थी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एयर इंडिया को 90 दिन का क्रेडिट पीरियड मिलता है। आज की तारीख में ईंधन लेने पर उनको 21 नवंबर तक भुगतान करना होता है। लेकिन अभी सरकारी हवाई कंपनी ने 200 दिनों से किसी तरह का भुगतान नहीं किया है, जिससे यह कदम उठाना पड़ा।

60 करोड़ रुपये समुद्र में बूंद के समान
एयर इंडिया ने 60 करोड़ रुपये देने की पेशकश की थी, जो कि समुद्र में बूंद के समान है। ईंधन की सप्लाई रोकने से पहले तीनों तेल कंपनियों ने एयर इंडिया को एक हफ्ते पहले पत्र लिखा था, लेकिन इस पत्र का कोई जवाब नहीं मिला। तेल कंपनियों का तर्क है कि उनको सरकार से किसी भी तरह की वित्तीय मदद नहीं मिलती है, जबकि एयर इंडिया को सरकार से पूरी मदद मिलती है। 
तेल कंपनियों ने जिन हवाई अड्डों पर सप्लाई को रोक दिया है, उनमें रांची, मोहाली, पटना, विशाखापट्टनम, पुणे और कोच्चि शामिल हैं। इंडियन ऑयल के प्रवक्ता ने कहा कि गुरुवार शाम से ईंधन आपूर्ति को रोक दिया गया है। हम हवाई कंपनी के संपर्क में हैं, जल्द ही इसका समाधान निकाल लिया जाएगा। 

पहले भी रोकी गई थी आपूर्ति
इससे पहले भी दो बार तेल कंपनियां एयर इंडिया को ईंधन की आपूर्ति रोक चुकी हैं। 16 जुलाई को इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने बकाए का भुगतान नहीं होने पर पटना, पुणे, चंडीगढ़, कोचीन, विशाखापट्टनम और रांची जैसे कुछ हवाई अड्डों पर ईंधन की आपूर्ति बंद कर दी थी। 

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email