व्यापार

चीनी बैंकों ने अनिल अंबानी की कंपनी से 15000 करोड़ की मांग की

चीनी बैंकों ने अनिल अंबानी की कंपनी से 15000 करोड़ की मांग की

नई द‍िल्‍ली: दिवालिया प्रक्रिया से गुजर रही अनिल अंबानी की कंपनी आरकॉम पर बकाया के दावों की रकम 57,382 करोड़ रुपए तक पहुंच चुकी है। जी हां इस बात की जानकारी कंपनी ने सोमवार को रेग्युलेटरी फाइलिंग में यह दी। बता दें कि इसके मुताबिक अनिल अंबानी के रिलायंस ग्रुप की ही कुछ अन्य कंपनियां भी दावेदारों की लिस्ट में शामिल हैं।

चाइना डेवलपमेंट बैंक, इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल बैंक ऑफ़ चाइना और एक्ज़िम बैंक ऑफ़ चाइना सहित चीनी उधारदाताओं ने इस साल की शुरुआत में दिवालिया हुए अनिल अंबानी की रिलायंस कम्युनिकेशंस लिमिटेड से कम से कम 2.1 बिलियन डॉलर की मांग की है। बता दें कि राज्य के स्वामित्व वाली चीन विकास बैंक, भारतीय कंपनी द्वारा स्टॉक एक्सचेंजों में दाखिल फाइलिंग के अनुसार, 9,860 करोड़ रु(डॉलर 1.4 बिलियन) ऋणग्रस्त दूरसंचार कंपनी का सबसे बड़ा लेनदार था। वहीं एक्ज़िम बैंक ऑफ़ चाइना ने 3,360 करोड़ रु, जबकि औद्योगिक और वाणिज्यिक बैंक ऑफ चाइना ने 1,554 करोड़ रु के हिसाब से फाइलिंग की।

भारत की दिवालियापन अदालत ऋणदाताओं और पूर्व अरबपति की दूरसंचार कंपनी की सुनवाई कर रही है क्योंकि यह कंपनी की संपत्ति के लिए खरीदार खोजने और ऋण का भुगतान करने का प्रयास करती है। अनिल अंबानी के भाई एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड ने पहले आरकॉम की एक संपत्ति 17,300 करोड़ रुपये का सौदा में खरीदने की पेशकश की थी। जिसने ऋणदाताओं को आंशिक रूप से भुगतान करने में मदद की होगी। नियामक बाधाओं का सामना करने के बाद सौदा गिर गया। 

साभार : HINDI.ONEINDIA से 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email