टॉप स्टोरी

बड़ी खबर : नीतीश कुमार आज 8वीं बार बनेंगे सीएम... तेजस्वी यादव भी लेंगे शपथ

बड़ी खबर : नीतीश कुमार आज 8वीं बार बनेंगे सीएम... तेजस्वी यादव भी लेंगे शपथ

एजेंसी 

बिहार : बिहार में आज नीतीश कुमार मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. नीतीश कुमार आज आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. इससे पहले हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के नेता जीतनराम मांझी ने उनकी पार्टी से दो मंत्री बनाए जाने की मांग रख दी है. खबरें हैं कि बिहार की नई सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार आज नहीं होगा. कैबिनेट का विस्तार बाद में किया जाएगा. किसी बड़े चेहरे में शपथ समारोह में आमंत्रित नहीं किया गया है. आरजेडी नेता लालू यादव की तबीयत खराब है, वह दिल्ली में हैं, इसलिए शपथ समारोह में नहीं आ पाएंगे, वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव भी शपथ समारोह में नहीं दिखाई देंगे. 

हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के नेता जीतनराम मांझी ने शपथ समारोह से पहले ही दो मंत्री पदों की शर्त रख दी है, साथ ही सलाह दी है कि आज ही कैबिनेट का विस्तार किया जाना चाहिए. जीतनराम मांझी ने कहा है कि आज 60-70 मंत्रियों को शपथ दिलाई जानी चाहिए क्योंकि खरमास शुरू हो जाएगा. बता जिस खरमास की दुहाई जीतनराम मांझी ने दी है, उसे हिंदू धर्म में मलमास भी कहा जाता है. माना जाता है कि इस दौरान शुभ कार्य करने से बचना चाहिए.

इससे पहले आरजेडी नेता और तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेज प्रताप यादव ने अपने आवास पर काफी खुश और विजयी चिन्ह दिखाते नजर आए. हालांकि, तेज प्रताप पिछले कुछ समय से पार्टी से रूठे चल रहे थे. मीडिया ने कल जब उनसे पूछा कि नई सरकार में उनकी भूमिका क्या होगी तो वह बोले कि जो जिम्मेदारी मिलेगी उसे निभाएंगे. कल तेजस्वी यादव की बहन ने भी ट्वीट कर राजतिलक की तैयारी शुरू करने की बात कही थी.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email