टॉप स्टोरी

दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी शुरू, 5000 हेल्थ सहायकों की भर्ती करेगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी शुरू, 5000 हेल्थ सहायकों की भर्ती करेगी केजरीवाल सरकार

एजेंसी 

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को डिजिटल पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर को लेकर कई सारी तैयारियां की जा रही हैं। इसके लिए मैं खुद दिल्ली के कई अस्पतालों में गया हूं। ऑक्सीजन का इंतजाम किया जा रहा है। हमने पहली दो लहरों में देखा है कि ऐसे समय में मेडिकल स्टाफ की बहुत कमी हो जाती है। इसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने अहम फैसला लिया है कि 5000 हेल्थ सहायक की भर्ती की जाएगी। इन्हें कम्युनिटी नर्सिंग असिस्टेंट भी कहते हैं। भर्ती के बाद इन 5000 युवाओं को 2-2 सप्ताह की ट्रेनिंग भी दिलवाई जाएगी। अरविंद केजरीवाल ने काह कि यूके और इंग्लैंड में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है। इसे देखते हुए हम भी तैयारी में जुटे हैं।

आइपी यूनिवर्सिटी के माध्यम से ट्रेनिंग दिलवाई जाएगी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जानकारी दी है कि भर्ती करने के बाद 5000 हेल्थ सहायकों को आइपी यूनिवर्सिटी के माध्यम से ट्रेनिंग दिलवाई जाएगी। दिल्ली के 9 मेजर मेडिकल इंस्टीट्यूट हैं वहां पर इन सभी ट्रेनिंग दी जाएगी। ये लोग डॉक्टरों व नर्सों की मदद करेंगे। 5000 लोगों को हम ट्रेंड कर के छोड़ देंगे। जब जरूरत पड़ेगी इन्हें लगाया जाएगा।

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि 17 जून यानी बृहस्पतिवार से कम्युनिटी नर्सिंग असिस्टेंट यानी हेल्थ सहायक पद के लिए आवेदन कर सकेंगे। इसके बाद चयनित लोगों की 28 जून से ट्रेनिंग होगी। 12 वीं कक्षा पास लोगों को लिया जाएगा। 

 बता दें कि पिछले दिनों अरविंद केजरीवाल ने गुजरात दौरे के दौरान एलान किया था कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों में सभी सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी चुनाव लड़ने के लिए अभी से तैयारी में जुट गई है। यह दूसरा मौका होगा जब केजरीवाल गुजरात पहुंचे थे। वह इससे पहले फरवरी में सूरत गए थे, जहां स्थानीय निकाय चुनाव में पहली बार चुनाव मैदान में उतरी उनकी पार्टी मुख्य विपक्षी दल के तौर पर उभरी थी। आम आदमी पार्टी ने 120 सदस्यों वाली सूरत म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन में 27 पर जीत दर्ज की थी। पार्टी की ओर से विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है। 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email