टॉप स्टोरी

चुनाव खत्म होते ही बढ़ने लगे पेट्रोल-डीजल के दाम!

चुनाव खत्म होते ही बढ़ने लगे पेट्रोल-डीजल के दाम!

एजेंसी 

नई दिल्ली : आखिरकार देश में विधानसभा चुनाव खत्म होने का असर रिटेल फ्यूल पर दिखने लगा है. मंगलवार यानी 4 मई, 2021 को चुनाव नतीजे आने के दो दिन बाद ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी कर दी है. आज पेट्रोल 15 पैसे और डीजल 16 पैसे महंगा हुआ है. दिलचस्प है कि पिछले 66 दिनों से तेल के दाम नहीं बढ़े थे. इस बीच अंतरराष्ट्रीय क्रूड बाजार में खूब उतार-चढ़ाव आया, लेकिन उसका असर तेल के घरेलू दामों पर नहीं दिखा.

आखिरी बढ़ोतरी 27 फरवरी, 2021 को हुई थी, जब पेट्रोल 24 पैसे और डीजल 17 पैसे महंगा हुआ था. वहीं. आखिरी कटौती 15 अप्रैल को हुई थी, जब पेट्रोल 15 और डीजल 14 पैसे सस्ता हुआ था. अभी शनिवार को ही एटीएफ यानी विमान ईंधन की कीमतें बढ़ाई गई थीं, जिसके बाद यह जाहिर हो गया था कि जल्द ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी बढ़ेंगी.

क्या हैं मौजूदा रेट?

आज की बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90.55 रुपए प्रति लीटर हो गई है. वहीं, डीजल 80.91 रुपए प्रति लीटर हो गया है.

वहीं मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 96.95 रुपए प्रति लीटर हो चुका है और डीजल भी 87.98 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. चेन्नई में पेट्रोल 92.55 रुपए प्रति लीटर और डीजल 85.90 प्रति लीटर डीजल बिक रहा है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल 90.76 रुपए और डीजल की कीमत 83.78 रुपए प्रति लीटर है.

अपने शहर में चेक करें ताजा भाव

देश में हर रोज सुबह 6 बजे तेल के दामों को रिवाइज़ किया जाता है क्योंकि क्रूड ऑयल की कीमतों और विदेशी मुद्रा की दरों के हिसाब से देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. ये नई कीमतें हर रोज सुबह 6 बजे से देश के हर पेट्रोल पंप पर लागू हो जाती हैं.

आप एक SMS के जरिए हर रोज अपने फोन से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं. इसके लिए आप इंडियन ऑयल SMS सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर  SMS भेज सकते हैं. आपका मैसेज कुछ ऐसा होगा- RSP<स्पेस>पेट्रोल पंप डीलर कोड.

अपने इलाके का RSP कोड आप साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. यह मैसेज भेजने का बाद आपके फोन में लेटेस्ट फ्यूल प्राइस की जानकारी आ जाएगी.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email