टॉप स्टोरी

महंगाई की मार, पेट्रोल और डीजल के बाद अब देशभर में बढ़ा रसोई गैस की दाम!

महंगाई की मार, पेट्रोल और डीजल के बाद अब देशभर में बढ़ा रसोई गैस की दाम!

एजेंसी 

नई दिल्ली : पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के बीच दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर के लोगों को महंगाई का एक ओर झटका लगा है। दिल्ली में एक बार फिर  रसोई गैस के सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं, यह इजाफा सिर्फ दिल्ली-एनसीआर ही नहीं, बल्कि देशभर में हुआ है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा इजाफा किए जाने के बाद शुक्रवार से राजधानी दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर का दाम 794 रुपये हो गया है। इसमें 25 रुपये का इजाफा किया गया है। इससे पहले यह 769 रुपये था। शुक्रवार को जब लोग रसोई गैस की बुकिंग कराने लगे तो उन्हें बढ़े दाम के बारे में जानकारी मिली। फरवरी महीने में अब तक तीन बार रसोई गैस के दाम (LPG Price Hike) में बढ़ोतरी हो चुकी है।

बता दें कि इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (Indian Oil Corporation Limited) ने फरवरी महीने में 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों तीसरी बार इजाफा किया है। इसके पहले IOCL ने 4 फरवरी और 14 फरवरी को दाम बढ़ाए गए थे। इस तरह रसोई सिलेंडर के दामों 100 रुपये का इजाफा हो चुका है।

विभिन्न शहरों में 14.2 किलो रसोई गैस का दाम

गुरुग्राम : 803 रुपये 
फरीदाबाद : 796 रुपये
सोनीपत : 803 रुपये
गाजियाबादः  792 रुपये
बता दें कि पिछले साल दिसंबर महीने में रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 2 बार इजाफा हुआ था। एक दिसंबर को IOCL ने 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर का दाम 594 रुपये से बढ़ाकर 644 किया गया ​था। इसके बाद 15 दिसंबर को इसकी कीमत में इजाफा करते हुए 694 रुपये कर दी थी। इसके बाद जनवरी में तो कीतम में इजाफा नहीं किया, लेकिन फिर फरवरी में 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर  में तीन बार इजाफा हो चुका है। बता दें कि इससे पहले जनवरी महीने में बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमत 694 रुपये थी।

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email