टॉप स्टोरी

BARC ने न्यूज चैनलों की वीकली TRP रेटिंग पर लगी अस्थायी रूप से रोक

BARC ने न्यूज चैनलों की वीकली TRP रेटिंग पर लगी अस्थायी रूप से रोक

मीडिया रिपोर्ट 

मुंबई: ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) ने फर्जी टीआरपी घोटाले के बाद गुरुवार को न्यूज चैनलों की रेटिंग को अस्थायी रूप से निलंबित करने की घोषणा की. अब करीब तीन माह तक कोई भी चैनल अपने को नंबर वन भी नहीं कह पाएगा.एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि काउंसिल ”सांख्यिकीय मजबूती” में सुधार के लिए माप के वर्तमान मानकों की समीक्षा करने और उन्हें बेहतर बनाने का इरादा रखती है, और इस कवायद के चलते साप्ताहिक रेटिंग 12 सप्ताह तक स्थगित रहेगी. 

बता दें क‍ि BARC प्रसारकों, विज्ञापनदाताओं और विज्ञापन एजेंसियों की ओर से टीवी दर्शकों की संख्या को मापता है.

इससे पहले मुंबई पुलिस ने टीआरपी घोटाले में कम से कम पांच लोगों को गिरफ्तार किया था. मुंबई पुलिस ने इस महीने की शुरुआत में घोटाले का भंडाफोड़ किया.

गिरफ्तार किए गए लोगों में समाचार चैनलों के कर्मचारी भी शामिल हैं, जबकि पुलिस इस संबंध में अर्नब गोस्वामी के नेतृत्व वाले रिपब्लिक टीवी के अधिकारियों से भी पूछताछ कर रही है. रिपब्लिक टीवी ने कुछ भी गलत करने से इनकार किया है.

निलंबन पर प्रतिक्रिया, न्यूज ब्रॉडकास्टर्स असोसियेशन (एनबीए) ने निर्णय का सही दिशा में एक कदम के रूप में स्वागत किया है.

एनबीए ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि BARC को अपने सिस्टम को पूरी तरह से ठीक करने के लिए और भारत द्वारा देखी गई सूचनाओं की विश्वसनीयता को बहाल करने के लिए इन 12 हफ्तों का उपयोग करना चाहिए.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email