टॉप स्टोरी

कोरोना वायरस: लॉकडाउन को लेकर रेलवे का बड़ा फैसला, 14 अप्रैल तक रद्द रहेंगी सभी ट्रेनें

कोरोना वायरस: लॉकडाउन को लेकर रेलवे का बड़ा फैसला, 14 अप्रैल तक रद्द रहेंगी सभी ट्रेनें

कोरोना वायरस के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी के तीन हफ्तों के लॉकडाउन के ऐलान के बाद भारतीय रेलवे ने अपने सभी ट्रेनों का परिचालन 14 अप्रैल तक के लिए रोकने का फैसला किया है। रेल मंत्रालय ने यात्री ट्रेनों, उपनगरीय ट्रेनों और कोलकाता की मेट्रो ट्रेनों के रद्द होने की अवधि को 14 अप्रैल 2020 तक बढ़ाने का निर्णय लिया है।  हालांकि, मालगाड़ी का परिचालन जारी रहेगा। 

इससे पहले देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देख केन्द्र सरकार ने रविवार को निर्णय लिया था कि सभी पैसेंजर ट्रेन, मेट्रो रेल और अंतरराज्यीय बसें 31 मार्च तक बंद रहेंगी।  रेलवे मंत्रालय के कार्यकारी निदेशक राजेश दत्त बाजपेयी  ने अपने बयान में कहा था कि 31 मार्च की मध्यरात्रि तक मालगाड़ी को छोड़कर कोई भी ट्रेन नहीं चलाई जाएगी।

भारत में कोरोना वायरस के अब तक के मामले
देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर बुधवार को 562 हो गए जबकि मृतकों में एक व्यक्ति के वायरस से संक्रमित नहीं होने का पता चलने के बाद मरने वालों की संशोधित संख्या कम होकर नौ हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों में बताया कि दिल्ली में जिस दूसरे व्यक्ति की मौत हुई थी, वह कोविड-19 से संक्रमित नहीं था इसलिए भारत में मृतक संख्या कम होकर नौ हो गई है। कोरोना वायरस के कारण महाराष्ट्र (दो), बिहार, कर्नाटक, गुजरात, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में अब तक नौ लोगों की मौत हुई है। आंकड़ों के अनुसार कोरोना वायरस से पीड़ित 512 लोगों का अभी उपचार चल रहा है जबकि 41 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई या वे देश से बाहर चले गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस आंकड़े में 43 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email