टॉप स्टोरी

पाक: अत्याचार से दुखी इमरान खान की पार्टी के नेता ने भारत में मांगी शरण

पाक: अत्याचार से दुखी इमरान खान की पार्टी के नेता ने भारत में मांगी शरण

नई दिल्ली : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के पूर्व विधायक बलदेव कुमार ने भारत सरकार से उन्हें राजनीतिक शरण देने की मांग की है। कुमार खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बारीकोट आरक्षित सीट से विधायक रहे हैं। वर्तमान में भारत के पंजाब में मौजूद पूर्व विधायक ने कहा कि वह परिवार सहित किसी तरह जान बचाकर भारत पहुंचे हैं। उनका कहना है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के लिए हालात ठीक नहीं है। लोग दहशत में रहने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में मुस्लिम भी सुरक्षित नहीं हैं।

बलदेव कुमार के मुताबिक उन्हें नए प्रधानमंत्री इमरान खान से काफी उम्मीदें थी मगर उनके सत्ता में आने के बाद देश के हालात और बिगड़ गए। हिंदुओं और सिखों पर हमले हो रहे हैं। बता दें कि बलदेव कुमार ने कुछ दिन पहले अपने परिवार को पंजाब के लुधियाना में अपने रिश्तेदारों के घर भेज दिया था। 12 अगस्त को तीन महीने के वीजा पर कुमार भी भारत आ गए। हालांकि अब वो पाकिस्तान वापस लौटना नहीं चाहते।

एक बयान में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहे हैं। सिख और हिंदुओं नेताओं की हत्याएं की जा रही हैं। एसलिए ने भारत सरकार राजनीतिक शरण देने की मांग की है। न्यूज एजेंसी एएनआई से पूर्व विधायक ने कहा, ‘मैं सरकार से निवेदन करता हूं कि मुझे शरण दें। मैं वापस पाकिस्तान नहीं जाऊंगा।’

बता दें कि पूर्व विधायक ने साल 2007 में भारत के पंजाब में खन्ना क्षेत्र की भावना से विवाह किया। उस वक्त वह पार्षद थे और बाद में विधायक बने। इन दिनों वह क्षेत्र के समराला मार्ग में स्थित मॉडल टाउन में किराए के दो कमरों में रह रहे हैं। बलदेव की पत्नी भावना अभी भी भारतीय नागरिक हैं। दोनों के दो बच्चे भी हैं। हालांकि दोनों पाकिस्तानी नागरिक हैं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email