राष्ट्रीय

एमसीडी चुनाव में आप का परचम, भाजपा दूसरे नंबर पर

एमसीडी चुनाव में आप का परचम, भाजपा दूसरे नंबर पर

उषा पाठक वरिष्ठ पत्रकार

No description available.

नयी दिल्ली : दिल्ली नगर निगम चुनाव में दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी ने 15 सालों से कब्ज़ा जमाये भाजपा को बेदखल करते हुए बहुमत के आंकड़े से अधिक सीटें हासिल कर ली है।भाजपा दूसरे एवं कांग्रेस तीसरे नंबर पर रही।

No description available.

ताजा परिणामों के अनुसार आप 134 भाजपा 104 कांग्रेस 9 एक निर्दलीयों ने तीन सीटों पर जीत हासिल की है।सर्वाधिक चर्चित सीट सीलमपुर वार्ड संख्या 225 से निर्दलीय शकीला बेगम ने आप,भाजपा,कांग्रेस एवं ओबैसी की पार्टी को धूल चटा दी।वह तीसरी बार पार्षद चुनी गयी है।

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने इस जीत के लिए दिल्ली की जनता का आभार प्रकट किया है।उन्होंने कहा कि अब हम सब मिलकर दिल्ली की सफाई एवं विकास करेंगे।

भाजपा के नेता अमित मालवीय ने कहा है कि जनता का आदेश शिरोधार्य है।पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ नेता ने कहा कि हम में कोई चुके रह गयी।इस वजह से हमें निगम की सत्ता गंवानी पड़ी है।इस चूक की समीक्षा करेंगे।

निर्दलीय शकीला बेगम एवं उनके पति हाजी अफजाल ने सीलमपुर की जनता के साथ दिल्ली वासियो का आभार प्रकट किया है।उन्होंने समर्थकों के साथ विजयी जुलुस निकाला।उन्होंने कहा कि अब और ताकत से जन सेवा करेंगे।

कड़ी सुरक्षा के बीच राजधानी के 42 मतगणना केंद्रों पर सुबह 8 बजे गणना शुरू हुई और दोपर तक रिजल्ट आ गए।चुनाव 4 दिसंबर को हुआ था।साढ़े तेरह सौ से अधिक प्रत्याशी मैदान में थे,जिसमें निर्दलीयों की संख्या 450 थी।बसपा,ओबैसी की पार्टी जदयू ने भी प्रत्याशी खड़े किये थे।

प्रचार अभियान अन्य चुनावों की तुलना में फिंका रहा।प्रत्याशियों ने डोर टू डोर कंपेन पर ही अपना ध्यान केंद्रित किये रहा।हालांकि आम जनता में अंतिम क्षणों तक चुनाव को लेकर कोई खास रुझान नहीं देखा गया।इस वजह से पिछले चुनाव की तुलना में कम वोट पड़े।एल.एस।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email