राष्ट्रीय

शकरपुर वार्ड में भाजपा एवं आप के बीच मुकावला...

शकरपुर वार्ड में भाजपा एवं आप के बीच मुकावला...

नवेश कुमार वरिष्ठ पत्रकार

नयी दिल्ली : दिल्ली नगर निगम चुनाव में शरकरपुर वार्ड संख्या 202 में इस बार भाजपा एवं आप के बीच सीधा मुकावला होने के आसार है।भाजपा ने राम किशोर शर्मा एवं आप ने शरद दीक्षित को प्रत्याशी बनाया है।ये दोनों ही स्वजातीय हैं। कांग्रेस ने यहाँ से नागर को मैदान में उतारा है।

इस वार्ड में चुनाव प्रचार की सरगर्मी है, लेकिन स्थानीय लोग अपनी समस्याओं को उठाने से चूक नहीं रहे हैं।

आप के प्रत्याशी शरद दीक्षित ने बताया कि अधिकांश लोग सफाई को लेकर सवाल करते हैं।क्षेत्र में जगह जगह बिजली की लटकती तारों से खतरा सभी के लिए चिंता का विषय बना रहता है।दिल्ली में आम आदमी की सरकार बनाने के बाद से सड़कें बेहतर बनायीं जा रही है।पार्किंग की समुचित व्यवस्था नहीं होने से जाम लगना यहाँ की पुरानी समस्या है।वह जितने पर इसे दूर करने की कोशिश करेंगे।

वर्तमान में इस इलाके से भाजपा से क्रिकेटर गौतम गंभीर सांसद एवं तेज तर्रार वकील अभय वर्मा भाजपा के विधायक हैं,लेकिन दिल्ली में सत्तारूढ़ आप का इस क्षेत्र में अच्छा खासा जनाधार है।स्थिति यह है,कि इन दोनों के बीच कांटे की टक्कर होना तय है।

शरकरपुर वार्ड में मतदाताओं की संख्या करीब 65 हजार है। जिसमें पूर्वांचली एवं,वैश्य 25-25 प्रतिशत, पंजाबी-18,पहाड़ी-12 एवं अनुसूचित जाति के 10 प्रतिशत के अलावा कुछ अन्य समुदाय के वोटर हैं।हालांकि नए परिसीमन से इसमें काफी बदलाव आया है।

इस वार्ड पर भाजपा का कब्जा रहा है।वर्ष 2017 में यहाँ से भाजपा की नीतू त्रिपाठी विजयी हुयी थी है।इससे पहले सुशील उपाध्याय एवं श्रीमती साधना गुप्ता थीं। शुरू से भाजपा यहाँ पूर्वांचली एवं वैश्य वोट को ध्यान में रखकर प्रत्याशी खड़े करती रही है।

हालांकि भाजपा से दावेदारों की सूची में सीए राजेश गुप्ता, सुशील उपाध्याय एवं सुरेश शर्मा का नाम चर्चे में था।आप से दावेदारों में सुनील सिंह, राकेश वर्मा, लोकेश कौशिक एवं सोनू सिसोदिया भी सुर्खियों में थे। कांग्रेस से नन्द राय शर्मा एवं सुरेश नागर का नाम चल रहा था।एल.एस।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email