राष्ट्रीय

गैंगरेप के बाद नाबालिक की हत्या... छोटी बहन को रास्ते से हटाने बड़ी बहन ने रची साजिश

गैंगरेप के बाद नाबालिक की हत्या... छोटी बहन को रास्ते से हटाने बड़ी बहन ने रची साजिश

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में गन्ने के खेत में 13 साल की एक बच्ची मृत मिली है. मामले की शुरुआती जांच में उसके साथ कथित रूप से चार लोगों द्वारा सामूहिक बलात्कार करने की बात सामने आयी है. मामले में गिरफ्तार आरोपियों में पीड़िता की बड़ी बहन भी शामिल है. लखीमपुर खीरी पुलिस (Police) ने इसकी जानकारी दी है. पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने बताया कि मंगलवार को 13 वर्षीय एक लड़की शौच के लिए खेत गई थी, दोपहर बाद कुछ ग्रामीणों ने खेत में उसका शव देखकर पुलिस को इसकी सूचना दी. उन्होंने बताया कि इस मामले में कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें मृतका की बड़ी बहन भी शामिल है. सुमन ने बताया कि जांच में पता चला है कि चार युवकों ने लड़की की हत्या से पहले उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया था और लड़की की बड़ी बहन ने आरोपियों की मदद की थी.

सुमन ने बताया कि मौका-ए-वारदात पर छह युवक और लड़की की बहन मौजूद थी. उनमें से रणजीत चौहान, अमर सिंह, अंकित और संदीप चौहान ने लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार किया था, जबकि दीपू और अर्जुन रखवाली कर रहे थे. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वारदात की शिकार हुई लड़की की बड़ी बहन का अन्य अभियुक्तों में से चार युवकों से नाजायज संबंध था, जिसका वह विरोध करती थी. इसे लेकर दोनों बहनों के बीच अक्सर झगड़ा होता था. इसीलिए उसने छोटी बहन को मारने की साजिश रची.

उन्होंने बताया कि इसी रंजिश को लेकर बड़ी बहन ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम देने का फैसला किया और उसे शौच के बहाने गन्ने के खेत में लेकर गई, जहां घटना को अंजाम दिया गया. बाद में लड़की का गला उसके दुपट्टे से घोंट कर हत्या कर दी गई. सुमन ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है. आरोपियों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जा रही है.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email