राष्ट्रीय

रोजगार दिलाने के नाम पर ठगी...

रोजगार दिलाने के नाम पर ठगी...
राकेश यादव
 
छिन्दवाड़ा में बीएमबी गु्रप मालिक पर धारा 420 की हो कार्यवाही
 
कार्यरत् कर्मचारियों ने थाना प्रभारी व एसपी को दिया आवेदन
 
कार्य करा लेने के बाद वेतन न देने का मामला, मालिक मोबाईल बंद कर है फरार
 
कार्यरत् कर्मचारी वेतन पाने चक्कर लगा हो रहे परेशान
 
No description available.
 
छिन्दवाड़ा/जुन्नारदेव:- बीएमबी ग्रुप छिंदवाड़ा के मालिक जगदीश चन्द्रवंशी पर धोखाधड़ी की धारा 420 के तहत कार्यवाही होनी चाहिए। इस बात को लेकर सैकड़ों अधीनस्थ कर्मचारियों ने छिन्दवाड़ा पहुंचकर जिला पुलिस अधीक्षक महोदय को लिखित आवेदन दे शिकायत किया हैं। जिसमें मूल तथ्य तीन माह का वेतन पाना हैं। जिसें न मिलते देख सभी हैरान परेशान है। वर्तमान समय में मालिक ने मोबाईल बंद कर लिया हैं और फरार हैं एवं कार्यरत् कर्मचारी वेतन पाने की लालशा में चक्कर लगाकर थक गये हैं। 
 
No description available.
 
ज्ञात रहे कि यदि व्यक्ति समझदार हो तो वह भूखा नहीं मर सकता हैं, वह अपनी बुद्धि का उपयोग कर कही न कही अपना पेट भर लेगा। 
 
No description available.
कई प्रायेवट बैंक हो गई बंद - इसी क्रम में पहले समूचें जिलें के अमरवाड़ा परासिया, जुन्नारदेव सहित अनेक स्थानों पर प्रायवेट बैंक खुल गये थे जिसका बाद में नतीजा क्या सामने आया जिले की जनता बखूबी जानती हैं। शुरू में ब्याज अधिक दे लोगों का अधिक से अधिक लोगों का रूपया जमा कराया फिर बैंक में ताला लगाकर भाग गयें। 
 
बीएमबी भी इसी लाईन में -
 
सिंगोड़ी छिंदवाड़ा निवासी जगदीश चन्द्रवंशी भी एक समझदार व्यक्ति दिखें, उन्होनें बीएमबी गु्रप का संचालन प्रारंभ किया। जिलें के अमरवाड़ा, परासिया, जुन्नारदेव सहित अन्य स्थानों पर कार्यालय खोलकर एक कार्यालय में लगभग 50 से 70 कर्मचारियों की नियुक्ति करवाया जिसमें 18 हजार रूपयें प्रतिमाह वेतन देना करार कर सभी से 4500 रूपयें नियुक्ति फीस ले लिया इसमें इन कर्मचारियों का कार्य लोगों में लोन बाटना एवं वसूल करना था। 
 
तीन माह का वेतन नहीं मिला -
 
इस ग्रुप में कार्यरत् लगभग सभी 50 से 70 कर्मचारी को तीन माह से वेतन नहीं दिया जिससे सभी परेशान हैं वहीं जगदीश चन्द्रवंशी अपना मोबाईल बंद कर फरार हैं। 
 
जुन्नारदेव थाना प्रभारी से लगाई थी गुहार -
 
जिलें के जुन्नारदेव क्षेत्र स्थित बीएमबी गु्रप कार्यालय में कार्यरत् कर्मचारियों ने विगत सप्ताह एक लिखित आवेदन जुन्नारदेव थानें में देकर थाना प्रभारी से यह गुहार लगाई थी कि उनकी मेहनत का पैसा उन्हें शीघ्र ही वापस हो तो बड़ी मेहरबानी होगी। लेकिन आवेदन देने एवं गुहार लगाने के बाद भी नतीजा शुन्य रहा। सभी कर्मचारियों को निराशा ही हाथ लगी। 
 
पुलिस अधीक्षक को दिया आवेदन -
तीन माह से वेतन न मिलने के कारण बीएमबी गु्रप के कर्मचारियों ने छिन्दवाड़ा पहुंचकर पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर जगदीश चन्द्रवंशी पर धारा 420 के तहत धारा मामला दर्ज करने की मांग एवं पैसे वापस दिलाने की मांग की है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email