राष्ट्रीय

पढ़ाई के लिए कर्ज में डूब रहा था पिता... फीस के लिए संघर्ष करते परिवार के दर्द में इंजीनियरिंग छात्रा ने लगाई फांसी

पढ़ाई के लिए कर्ज में डूब रहा था पिता... फीस के लिए संघर्ष करते परिवार के दर्द में इंजीनियरिंग छात्रा ने लगाई फांसी

एजेंसी 

तेलंगाना : तेलंगाना में पढ़ने वाली इंजीनियरिंग की एक छात्रा ने सिर्फ इसलिए अपनी जान लेली क्योंकि वह अपने परिवार को अपनी पढ़ाई के लिए संघर्ष करते हुए नहीं देखना चाहती थी. छात्रा ने सुसाइड करने से पहले एक वीडियो रिकॉर्ड की और उसमें खुदकुशी करने की अपनी वजह बताई। 21 साल की स्टूडेंट यह नहीं देख पा रही थी कि उसके पिता कॉलेज की फीस भरने के लिए कर्ज ले रहे हैं। वीडियो में लड़की अपने घरवालों से कहती दिख रही है- "मैं पढ़ाई नहीं कर सकती। मैं मर जाउंगी। मौं आपको और परेशान नहीं कर सकती। पिता के ऊपर कर्ज हो रहा है।"

खुदकुशी की यह घटना सोमवार को वानापर्थी में हुई जहां लड़की ने अपनी फीस के लिए संघर्ष करते पिता को देख  परेशान होकर आत्महत्या कर ली। सब-इंस्पेक्टर मधु सुधन के मुताबिक, हरिजनवाड़ा निवासी लड़की के पिता एक स्कियोरिटी गार्ड के रूप में काम करते हैं और उसकी माँ एक दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम करती है। दंपति ने अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए सब कुछ किया।

उनकी बेटी हैदराबाद में बीटेक सेकेंड ईयर की छात्रा थी और फिलहार घर पर थी जहां से वह ऑनलाइन पढ़ाई कर रही थी। उसने परिवार को अपनी कॉलेज की फीस के बारे में बताया था, जो उसे परीक्षा में बैठने से पहले भरनी थी। उसके पिता को फीस भरने के लिए 8,500 रुपये उधार लेने पड़े। 

परिवार की खराब आर्थिक स्थिति और उनकी शिक्षा के लिए संघर्ष को लड़की के यह कदम उठाने के पीछे का कारण माना जा रहा है। जब उसकी मां शाम को घर लौटी तो दरवाजा अंदर से बंद पाया। बाद में पता चला की लड़की ने फांसी लगा ली है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और जांच चल रही है।

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email