राष्ट्रीय

यूपी में हादसा: बारिश के कारण गिरे दीवारे, बच्चे समेत 7 लोगों की मौत

यूपी में हादसा: बारिश के कारण   गिरे दीवारे, बच्चे समेत 7 लोगों की मौत

एजेंसी 

यूपी  : सीतापुर जिले में अलग-अलग जगहों पर हुए हादसे में सात लोगों की मौत हो गई। जिले के थाना मानपुर इलाके में मंगलवार की देर रात एक दर्दनाक हादसा हुआ। बारिश की वजह से दीवार गिरने से घर के नीचे सो रहे एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में तीन बच्चे भी शामिल हैं।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बारिश से 4 लोगों की हुई मौत के मामले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। सीएम ने जिला प्रशासन को पीड़ितों की हर संभव मदद के आदेश भी दिए हैं। सभी का रो-रो कर बुरा हाल है। मानपुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मणपुर मजरा कल्यानपुर निवासी लल्ली देवी (50)पत्नी स्व. लल्लूराम, शैलेंद्र कुमार (10) पुत्र हरिशंकर, शिवा (8) पुत्र हरीश कुमार,महक (2) पुत्री नीरज, सुमन देवी (21) पत्नी, शिवानी (12) पुत्री हरीश कुमार मंगलवार की रात घर में 3 सीट के नीचे सो रहे थे, इस बीच सोते समय दीवार भरभरा कर सो रहे लोगों पर रह गई।

हादसे के बाद अफरा तफरी मच गई। सूचना पाकर गांव के लोग मौके पर पहुंचे और परिवार जनों की मदद से काफी प्रयास कर मलबा हटाकर उसके नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक लल्ली देवी, शैलेंद्र, शिवा, महक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि शिवानी, सुमन गंभीर रूप से घायल हो गई। दोनों को नाजुक हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

वहीं, सदरपुर इलाके में मंगलवार की रात बारिश का कहर देखने को मिला। बारिश की वजह से  अलग-अलग स्थानों पर दीवार गिरने से मलबे में दबकर दम्पती समेत तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। सदरपुर थाना क्षेत्र के बिलौली नानकारी गांव मे मंगलवार की रात राम लोटन (42) पुत्र भगौती प्रसाद पत्नी अनीता (38) के साथ घर में सो रहे थे। देर रात बारिश की वजह से गीली हुई कच्ची दीवार भरभरा कर ढह गई जिसके नीचे सो रहे दंपती दब गए। हादसे की सूचना पाकर परिवारजन और गांव के लोग मौके पर पहुंचे। काफी प्रयास के बाद दबे मलबे के नीचे दंपती को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक दोनों लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके थे। घायलावस्था में अस्पताल ले जाने की तैयारी की जा रही थी, लेकिन मौके पर ही दंपती की मौत हो गई। दंपती की मौत के बाद से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email