राष्ट्रीय

बुजुर्ग मारपीट केस: सपा नेता उम्‍मेद पहलवान के खिलाफ केस दर्ज, जाने क्या है आरोप

बुजुर्ग मारपीट केस: सपा नेता उम्‍मेद पहलवान के खिलाफ केस दर्ज, जाने क्या है आरोप

एजेंसी 

नई दिल्ली: दिल्ली से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) के लोनी में एक मुस्लिम बुज़ुर्ग अब्‍दुल समद की पिटाई और दाढ़ी काटने से संबंधित मामले में पुलिस ने उम्‍मेद पहलवान पर लोनी बॉर्डर थाने में केस दर्ज किया है. पुलिस के अनुसार, उम्मेद पहलवान ने समद को अपने साथ बैठाकर 7 जून को  फेसबुक लाइव किया था और लाइव के दौरान इस पूरी घटना को अलग रूप दिया. अब्‍दुल समद की पिटाई और दाढ़ी काटने से संबंधित  घटना 5 जून की है जबकि एफआईआर 7 जून को कराई गयी थी. गौरतलबब है कि उम्मेद पहलवान स्थानीय सपा नेता है औार अब वह फरार है.पुलिस सूत्रों के अनुसार, पूरी साजिश रचने के बाद सपा नेता उम्‍मेद पहलवान को फेसबुक लाइव करा कर उन्माद भड़काने का काम दिया गया. इस बात की तैयारी थी कि इसी के बाद क्रमशः अलीगढ़, मुरादाबाद, देवबंद, सहारनपुर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तमाम इलाकों में इसे मुद्दा बनाकर उन्माद भड़काया जाए. पूरा टूलकिट तैयार था, वैचारिक दंगाइयों से लेकर सड़क पर दंगा क़रने वाले भी तैयार थे.

गौरतलब है कि अब्‍दुल समद की पिटाई और दाढ़ी काटने के मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं. पुलिस ने इस मामले में मुख्‍य आरोपी प्रवेश गुज्‍जर सहित कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है. मार,पिटाई करने वाले लोगों में प्रवेश ग़ुज्जर, कल्लू, पोली, आरिफ, आदिल और मुशाहिद शामिल हैँ. गाजियाबाद पुलिस (Ghaziabad police) के अनुसार, मामला तावीज़ को लेकर कुछ विवाद का है. गौरतलब है कि लोनी में एक मुस्लिम बुज़ुर्ग अब्‍दुल समद की पिटाई का एक वीडियो वायरल हुआ था. आरोपियों ने बुजुर्ग की न केवल जमकर पिटाई की बल्कि उनकी दाढ़ी भी काट ली. इस दौरान बुजुर्ग उन सभी से हाथ जोड़कर मिन्नतें करते रहे लेकिन आरोपी उन्हें पीटते रहे. यही नहीं, आरोपियों ने ही इस घटना का वीडियो बनाया और उसे वायरल कर दिया था. 

मारपीट मामले के मुख्‍य आरोपी प्रवेश गुज्‍जर की मौसी फूलवती ने बताया था, 'अब्दुल समद तंत्र-मंत्र और ताबीज़ का काम करता था, उसके तंत्र-मंत्र के चलते पहले घर मे आग लगी, फिर प्रवेश के पिता का एक्सीडेंट हो गया. फिर प्रवेश की पत्नी का गर्भपात हो गया. प्रवेश को लगता था कि सब इसकी वजह से हुआ.' फूलवती के अनुसार, 'प्रवेश को अब्दुल समद से इंतज़ार नाम के शख्स ने मिलवाया था. पैसे का लेनदेन भी था, उन्होंने यहीं 2-3 थप्पड़ मारे थे, इंतज़ार उसे अपने साथ ले गया, वहां जो भी हुआ हो.' इस मामले में पुलिस ने ट्विटर (Twitter), कई पत्रकारों और कांग्रेस नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया है. सभी पर "सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने" का आरोप है. 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email