राष्ट्रीय

इंडिगो विमान की कराची में आपात लैंडिंग... नहीं बची यात्री की जान

इंडिगो विमान की कराची में आपात लैंडिंग... नहीं बची यात्री की जान

मिडिया रिपोर्ट 

नई दिल्ली : संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के शारजाह से लखनऊ आ रही इंडिगो की फ्लाइट की कराची में मेडिकल इमरजेंसी के कारण आपात लैंडिंग कराई गई। बताया जा रहा है कि एक यात्री की तबीयत बिगड़ गई थी। कराची में आपात लैंडिंग करवाकर यात्री का इलाज कराने की कोशिश की गई लेकिन उसकी जान नहीं बच पाई। 

इंडिगो एयरलाइंस की तरफ से जारी किए बयान के अनुसार, मेडिकल इमरजेंसी के कारण शारजाह से लखनऊ जाने वाली इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई 1412 की कराची में मेडिकल इमरजेंसी के कारण आपात लैंडिंग कराई गई। दुर्भाग्य से यात्री की जान नहीं बच सकी और हवाई अड्डे की मेडिकल टीम द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया।

जियो न्यूज के अनुसार, लखनऊ जा रहा विमान जब पाकिस्तानी एयरस्पेस में था, तभी एक यात्री की तबीयत खराब हो गई। इसके बाद विमान के कैप्टन ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क किया और कराची हवाई अड्डे पर मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी। इजडाजत मिलने पर विमान सुबह 5 बजकर 30 मिनट पर कराची के जिन्ना हवाई अड्डे पर उतरा।

कराची हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि 67 साल के यात्री हबीबुर रहमान का विमान में ही निधन हो गया था। उन्हें कार्डियक अरेस्ट (हृदय गति रुकना) आया था। यात्री की मौत होने पर तमाम कानूनी कार्यवाही पूरी करने के बाद विमानसुबह 8 बजकर 36 मिनट पर भारत के लिए रवाना हुआ। 

वैसे यह पहला मौका नहीं है जब किसी भारतीय विमान ने पाकिस्तान में आपात लैंडिंग की हो। इससे पहले नवंबर में सऊदी अरब से भारत आ रहे विमान की पाकिस्तान के कराची में मेडिकल इमरजेंसी के कारण लैंडिंग कराई गई थी। उस समय एक यात्री की तबीयत बिगड़ गई थी। उसकी भी जान नहीं बचाई जा सकी थी।

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email