राष्ट्रीय

मैहर: पंचायतों मे व्याप्त व्यापम भ्रष्टाचार से जनता हो रही है परेशान, सफेदपोश सत्ता के नेता दे रहे है संरक्षण

मैहर: पंचायतों मे व्याप्त व्यापम भ्रष्टाचार से जनता हो रही है परेशान, सफेदपोश सत्ता के नेता दे रहे है संरक्षण

जनपद पंचायत मैहर के ग्राम पंचायत तिलौरा सहित सम्पूर्ण पंचायतों मे व्याप्त है व्यापम भ्रष्टाचार आला अधिकारी नहीं दे रहे हैं कोई ध्यान, जनता हो रही है परेशान सफेदपोश सत्ता के नेता दे रहे है संरक्षण, तहसील मैहर जिला सतना मध्य प्रदेश

BY- जनता की आवाज

मैहर :- वैसे तो हर जगह भ्रष्टाचार का बोलबाला चल रहा है और अधिकारियों की लापरवाही भी कई जगह देखने में आई है परंतु जनपद पंचायत मैहर में भ्रष्टाचार का कुछ ज्यादा ही डंका बज रहा है। जी हां आज हम बात कर रहे सतना जिला के मैहर से कुछ ही दूर में स्थित ग्राम पंचायत तिलौरा की जहां भ्रष्टाचार इस कदर छाया हुआ है कि जनता उसके लाभ आवाज उठाने को मजबूर हो गई है।

No description available.

ग्राम पंचायत के सचिव वैश्णावर मिश्रा है जिन्होंने अपने 2 वर्ष के अतिरिक्त प्रभार में विकास कार्यों से अधिक धांधली बाजी एवं घोटाला किया है। सर्वाधिक घोटाला सड़कों एवं बाउंड्री वॉल के साथ अन्य शासकीय योजनाओं में हुआ है सड़कों की हालत ऐसी है कि नवनिर्मित सड़के भी जवाब दे रही हैं। बात यहीं पर नहीं रुकती है आगे बढ़ने पर पता चलता है कि अन्य कामों में भी भ्रष्टाचार व्याप्त है। हैरान की बात यह है कि जनपद पंचायत गांव से ज्यादा दूर नहीं है फिर भी आला अधिकारियों की नजर इस पर नहीं पड़ी और भ्रष्टाचारी गण उनकी नजरों से बचते रहे क्युकी शाफेदपोश नेता लम्बे समय से सत्ता सुख भोगते हुए अच्छी पैठ बना ली है जिसके कारण खुला भ्रष्टचारियों को खुला संरक्षण दे रहे हैं।

No description available.

स्थानीय जनता का कहना है कि यदि उच्च पैमाने पर सचिव द्वारा किए गए कार्यों की जांच किया जाए तो ऐसे कई मामले देखने को मिल सकते हैं और सचिव का पर्दाफाश हो सकता है। ग्राम पंचायत मे हर काम ज्यादातर आधुनिक मशीनों द्वारा कराया जा रहा है मनरेगा के मजदूर काम नहीं करते फर्जी तरीके से मस्टर रोल तैयार किया जाता है वा मनरेगा मजदूरों को 200 सौ रुपए देकर उनके खाते से पूरा पैसा आहरण कर लिया जाता हैं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email