राष्ट्रीय

कर्नाटक : शिवमोगा के पत्थर खदान में विस्फोट, 4 लोगों की मौत

कर्नाटक : शिवमोगा के पत्थर खदान में विस्फोट, 4 लोगों की मौत

एजेंसी 

बेंगलुरु: कर्नाटक के शिवमोगा (Shivmogga) जिले में पत्थर खदान में विस्फोट में 4 लोगों की मौत हो गई है. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने अब्बालगेरे गांव के पास स्थित पत्थर खदान में और विस्फोट की आशंका से इनकार नहीं किया है क्योंकि अब भी डायनामाइट की कुछ छड़ें निष्क्रिय नहीं हुई हैं. पुलिस ने बताया कि बम निरोधक दस्ते का बुलाया गया है और पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. विस्फोट इतना खतरनाक था कि आसपास के इलाकों में इसके झटके महसूस किए गए. प्रधानमंत्री मोदी ने इस दर्दनाक हादसे पर शोक प्रकट किया.

कहा जा रहा है कि बृहस्पतिवार रात को ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे विस्फोटक में धमाका हो गया. इस धमाके की गूंज और झटके आसपास के क्षेत्र में भी महसूस किए गए. माना जा रहा है कि विस्फोटक खनन के उद्देश्य से ले जाए जा रहे थे. पत्थर तोड़ने के एक स्थान पर रात साढ़े दस बजे के लगभग धमाका हुआ, जिससे न केवल शिवमोगा बल्कि पास के चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने एनडीटीवी से कहा कि पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. अब तक हम चार लोगों की मौत की पुष्टि कर सकते हैं. बैंगलोर और मैंगलोर से बम निरोधक दस्ता कुछ ही घंटे में पहुंचा जाएगा उसके बाद ही तस्वीर साफ हो सकेगी. एक्टिव विस्फोटक होने की आशंका को देखते हुए खदान के अंदर जाने की अनुमति नहीं है.

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि विस्फोट इतना तेज था कि घरों की खिड़की के शीशे टूट गए और सड़कों पर भी दरार उत्पन्न हो गई. धमाके से ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो और भूगर्भ वैज्ञानिकों से संपर्क किया गया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दु:ख जताया है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, "शिवमोगा की घटना सुनकर बेहद दुख हुआ. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. ईश्‍वर से प्रार्थना है कि घायल जल्द ठीक हो जाएं. राज्य सरकार प्रभावितों की हरसंभव सहायता कर रही है."

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email