राष्ट्रीय

कोरोना संकट: अर्धसैनिक बलों की बढ़ी चिंता, संक्रमित जवानों की संख्या 480 पार

कोरोना संकट: अर्धसैनिक बलों की बढ़ी चिंता, संक्रमित जवानों की संख्या 480 पार

TNIS

नई दिल्ली : सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेज (CAPF) में कोरोना मामले की बेतहाशा बढ़ोतरी के बाद संख्या 481 हो गई है. बीएसएफ (BSF) में सबसे ज्यादा कोरोना के 195 मामले सामने आए. वहीं, सीआरपीएफ (CRPF) में कोरोना से 159 संक्रमित हैं. अर्धसैनिक बलों में कोरोना जिस तरीके से जवानों और अधिकारियों में अपनी पैठ बनाता जा रहा है, इससे अर्धसैनिक बलों की चिंता बढ़ गई है.

BSF में 195 संक्रमित

कोरोना महामारी से जंग के बीच बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के दो जवानों ने अपनी जान गंवा दी. BSF ने गुरुवार को बयान जारी कर इसकी जानकारी दी. बता दें कि अब तक BSF के 195 जवान कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.

CRPF में 159 मामले

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) में भी कोरोना संक्रमण रुकने का नहीं ले रहा है. सीआरपीएफ में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 159 हो गई है. यहीं नहीं गृह मंत्रालय के कंट्रोल रूम में काम कर रहे सीआरपीएफ के दो जवान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिसके बाद 38 लोगों को क्वारनटीन किया गया.

दिल्ली में तैनात सीआरपीएफ के 55 साल के एक सब इंस्पेक्टर की कोरोना से सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई. असम के रहने वाले ये सब इंस्पेक्टर डायबिटिक और हाइपरटेंशन के मरीज थे.

ITBP में 82 संक्रमित

इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस (ITBP) में कोरोना से एक हेड कॉन्स्टेबल की मौत हो चुकी है. अब तक आईटीबीपी में 82 कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

CISF में 32 मामले

सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF ) में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है. मुंबई एयरपोर्ट पर काम कर रहे सीआईएसएफ के एक जवान की बीते दिन मौत हो गई.

SSB में 13 कोरोना पॉजिटिव

सशस्त्र सीमा बल (SSB) में कोरोना के 13 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. यहां कोरोना से संक्रमित सभी जवान एसएसबी के 25वीं बटालियन से हैं, जो दिल्ली के घिटोरनी में तैनात हैं.

गौरतलब है कि देश में कोरोना मरीजों की संख्या 56 हजार के पार पहुंच चुकी है. 4 मई को देश में 41 हजार लोग कोरोना से संक्रमित थे, जो अब बढ़कर 56,342 हो चुके हैं. कोरोना के बढ़ते ग्राफ पर नजर डालें तो 0 से 10 हजार मामले 75 दिन में सामने आए. देश में 24 मार्च तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 571 थी. देश में कोरोना से अब तक 1886 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 16,540 मरीज ठीक हो चुके हैं.

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email