राष्ट्रीय

पूर्व TMC सांसद व नेताजी सुभाष चंद्र बोस की बहु कृष्णा बोस का निधन

पूर्व TMC सांसद व नेताजी सुभाष चंद्र बोस की बहु कृष्णा बोस का निधन

एजेंसी 

कोलकाता : स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की बहु और पूर्व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद कृष्णा बोस का शनिवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। कृष्णा बोस 89 वर्ष की थीं और उम्र संबंधी बीमारियों से पीड़ित थीं। पारिवार वालों ने बताया कि कृष्णा बोस पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रही थीं, उनके बेटे सुमंत्रा बोस के मुताबिक हाल ही में उन्हें दूसरा स्ट्रोक आया था जिसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

बता दें कि कृष्णा बोस, नेताजी सुभाष चंद्र बोस के भतीजे शिशिर बोस की पत्नी थीं, उन्होंने शनिवार को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। जिस दौरान उनका निधन हुआ उस समय उनके बेटे सुगत और सुमंत बोस वहां मौजूद थे। कृष्णा बोस के निधन से सिर्फ उनके परिजनों में ही नहीं बल्कि पूरे पश्चिम बंगाल में शोक फैल गया है। शिक्षक से राजनीति में कदम रखने वालीं कृष्णा बोस जादवपुर निर्वाचन क्षेत्र से टीएमसी की सांसद भी रह चुकी हैं।

कृष्णा बोस के राजनीति करियर की बात करें तो सबसे पहले कांग्रेस के टिकट से वर्ष 1996 में जादवपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की। उसके बाद वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी में शामिल हो गई और साल 1998 और 1999 में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में जीत दर्ज कर लोकसभा पहुंचीं। कृष्णा बोस अपने ससुर नेताजी के रिसर्च ब्यूरो की चेरयरपर्सन भी रह चुकीं थीं। कृष्णा बोस के दो बेटे के अलावा उनकी एक बेटी शर्मिला भी हैं।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email