राष्ट्रीय

ड्यूटी पर तैनात नाविक अमित कुमार ने की आत्‍महत्‍या की कोशिश

 ड्यूटी पर तैनात नाविक अमित कुमार ने की आत्‍महत्‍या की कोशिश

एजेंसी 

विशाखापत्‍तनम : आंध्र प्रदेश के विशाखापत्‍तनम में पूर्वी नेवी कमांड में सिक्‍योरिटी के लिए तैनात नाविक अमित कुमार ने बुधवार को कथित तौर पर आत्‍महत्‍या का प्रयास किया। उन्‍होंने अपने सर्विस रिवॉल्‍वर से खुद को गोली मार ली। फायरिंग की आवाज सुन वहां मौजूद अन्‍य नाविक वहां पहुंचे और जख्‍मी संतरी को उठा कर अस्‍पताल ले गए। घटना के बाद अस्‍पताल INHS कल्‍याणी में भर्ती संतरी अमित का इलाज जारी है। उल्‍लेखनीय है कि नेवी पोत आइएनएस शिवालिक पर अमित कुमार सवार थे।

सूत्रों के अनुसार, ड्यूटी के दौरान अमित ने अपनी छाती पर 9mm पिस्‍तौल से फायरिंग की। आत्‍महत्‍या का यह मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि बुधवार सुबह 11 बजे यह घटना घटी है। घटनास्‍थल से किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं बरामद हुआ है। इसलिए अभी इसके पीछे का कारण स्‍पष्‍ट नहीं है।

बता दें कि आधुनिक तकनीकों से लैस शिवालिक कैटेगरी (Shivalik Category) के पोत अनेकों चुनौतियों का सामना करने में सक्षम हैं। फिलहाल नौसेना (Navy) में कुल 130 युद्धपोत हैं। इनमें हवा, सतह और सतह के नीचे निगरानी करने के लिए संवेदक, सहायक इलेक्ट्रोनिक उपकरण और प्रतिरोधी उपकरण सहित अनेक उपकरण लगे हैं। इसमें एक विमानवाहक, 20 लैंडिंग, आठ डेस्ट्रायर्स, 12 नौकाओं के साथ 16 लड़ाकू पनडुब्बियां शामिल हैं। इन सबों को मुंबई (पश्चिमी नौसेना कमान), विशाखापत्तनम (पूर्वी नौसेना कमान), कोच्चि (दक्षिणी नौसेना कमान) और पोर्ट ब्लेयर (अंडमान निकोबार संयुक्त कमान) में तैनात किया गया है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email