राष्ट्रीय

तमिलनाडु के सीएम पलनिसामी का ऐलान- सूडान में मारे गए लोगों के परिजनों को देंगे मुआवजा

तमिलनाडु के सीएम पलनिसामी का ऐलान- सूडान में मारे गए लोगों के परिजनों को देंगे मुआवजा

एजेंसी 

तमिलनाडु : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री इडापड्डी के पलानीस्वामी ने घोषणा की है कि वह सूडान में  सिरेमिक फैक्ट्री में एलपीजी टैंकर धमाके में मारे गए तीन व्यक्तियों के परिवार वालों को तीन-तीन लाख रुपये वित्तीय सहायता के तौर पर दिए जाएंगे। सभी पीड़ितों के परिवार को यह राशि मुख्यमंत्री जन राहत कोष से दी जाएगी।

बता दें कि सूडान में छह दिसंबर को एलपीजी टैंकर धमाके में मारे गए भारतीयों में से अधिकतर तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश और बिहार से ताल्लुक रखते थे। सूडान के खारतूम के बहरी क्षेत्र में सीला सेरेमिक फैक्ट्री में हुए धमाके में 23 लोगों की मौत हुई थी। जिसमें 18 भारतीय थे। वहीं हादसे में 130 लोग घायल हुए थे।

हादसे के समय 53 भारतीय थे फैक्ट्री में : विदेश मंत्री
विदेश मामलात मंत्री एस जयशंकर ने हादसे पर दुख जताया और बताया था कि फैक्ट्री में 60 भारतीय कार्यरत थे। इनमें 53 हादसे के समय फैक्ट्री और पास के क्षेत्र में मौजूद थे। हादसे से बचे 33 भारतीयों को सलूमी फैक्ट्री आवास में रखा गया है। मृतकों की पहचान के लिए भारत सूडान के अधिकारियों के साथ जुट गया है।
गैस टैंकर में विस्फोट से लगी आग

अमेरिका की यात्रा पर गए सूडान के प्रधानमंत्री अब्दुल्लाह हमदोक ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई थी। सूडान के अधिकारियों ने अपनी जांच के बाद दावा किया है कि गैस टैंकर में विस्फोट के बाद आग लगी। फैक्ट्री में सुरक्षा के जरूरी कदम नहीं उठाए गए थे, न उपकरण थे। साथ ही ज्वलनशील पदार्थ भारी मात्रा में जमा था।

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email