राष्ट्रीय

एयर इंडिया के क्रू मेंबर्स से धक्का-मुक्की करने पर होगी कार्रवाई, DGCA ने दिए निर्देश

एयर इंडिया के क्रू मेंबर्स से धक्का-मुक्की करने पर होगी कार्रवाई, DGCA ने दिए निर्देश

एजेंसी 

नई दिल्ली : नागरिक उड्डयन विभाग (डीजीसीए) के डायरेक्टर जनरल ने एयर इंडिया को कॉकपिट में उपद्रव और क्रू मेंबर्स के साथ दुर्व्यवहार करने वाले यात्रियों के खिलाफ ऐक्शन लेने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि एयर इंडिया के दिल्ली-मुम्बई उड़ान में तकनीकी दिक्कत के कारण विलंब से नाराज यात्रियों ने एअर इंडिया के क्रू मेंबर्स के साथ कथित तौर पर धक्का-मुक्की की और कॉकपिट का दरवाजा तोड़ने की धमकी दी। विमानन कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि एआई 865 उड़ान में गुरुवार को तकनीकी गड़बड़ी के कारण विलंब हुआ। इसे वापस लौटना पड़ा था। इस पर यात्री कॉकपिट का दरवाजा खटखटाने लगे और फब्तियां कसते हुए पायलट को बाहर आने के लिए कहने लगे।

कंपनी ने बताया कि एक पुरुष यात्री ने तो यहां तक कहा कि अगर पायलट बाहर नहीं निकले तो वह कॉकपिट का दरवाजा तोड़ देगा। विमान के अंदर के हालात बद से बदतर हो गए थे। अधिकारी ने बताया कि एक महिला यात्री ने क्रू मेंबर्स के एक सदस्य के साथ कथित तौर पर धक्का-मुक्की की, मुख्य निकास द्वार तत्काल खोलने के लिए उसके हाथ तक पकड़ लिए।

फ्लाइट में हुई 8 घंटे की देरी
B747 (VTEVA) को AI 865 को गुरुवार सुबह 10.10 बजे ऑपरेट करना था। 5 बजकर 15 मिनट तक यात्रियों की बोर्डिंग पूरी हो गई थी, लेकिन 10 बजे के आसपास फ्लाइट में कोई तकनीकी खराबी आ गई। दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर यात्रियों को विमान से उतरकर दूसरे विमान में जाने का निर्देश दिया गया। तकनीकी खराबी ठीक न होने के कारण यात्रियों को दूसरे विमान से मुंबई भेजा गया। वहीं 8 घंटे से अधिक की देरी के कारण कुछ यात्री भड़क गए और हंगामा शुरू कर दिया और बात धक्का-मुक्की तक आ गई।

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email