राष्ट्रीय

पुलिसवालों ने 3 बहनों की कपड़े उतारकर थाने में किया पिटाई, गर्भपात होने पर 2 पुलिसकर्मी हुए सस्पेंड

पुलिसवालों ने 3 बहनों की कपड़े उतारकर थाने में किया पिटाई, गर्भपात होने पर 2 पुलिसकर्मी हुए सस्पेंड

एजेंसी 

गुवाहटी: असम पुलिस ने दरंग जिले में तीन बहनों को हिरासत में नग्न करने और उन्हें प्रताड़ित करने के आरोपों के चलते दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. साथ ही उनके खिलाफ जांच शुरू की गई है. तीनों बहनों में से एक के शिकायत दर्ज कराने के बाद विभाग ने यह कदम उठाया है. घटना के बारे में शिकायत कराने वाली बहन ने बताया कि वह गर्भवती थी और कथित तौर पर पुलिस द्वारा प्रताड़ित किए जाने के कारण उसका गर्भपात हो गया था. पुलिस सूत्रों के अनुसार, दरंग जिले के बुरहा पुलिस चौकी के प्रभारी अधिकारी और एक महिला पुलिस कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है. यह घटना तब सामने आई जब तीनों बहनों ने एक स्थानीय असमिया समाचार चैनल को अपनी घटना बताई. 

पुलिस सूत्रों का कहना है कि शिकायत दर्ज कराने वाली बहन को उसके पति और दो बहनों के साथ 9 सितंबर को गुवाहाटी के सतगांव इलाके में उनके घर से उठाया गया था, जहां से पुलिस उन्हें दरंग के बुरहा पुलिस चौकी में ले गई थी. सूत्रों ने बताया कि उन लोगों को एक महिला की शिकायत पर उठाया गया था, जिसने शिकायत दर्ज कराने वाले ने आरोप लगाया था कि उसने उसके भाई का अपहरण कर लिया है, जिसने उसके साथ इस महीने की शुरुआत में शादी कर ली थी. सूत्रों ने बताया कि अपहरण का आरोप लगाने वाली महिला का कहना है कि उसके भाई के साथ रहने वाली महिला दूसरे धर्म की है. 

वहीं पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाली 28 वर्षीय बहन ने दरंग जिले के पुलिस अधीक्षक अमृत भुइयां से अपनी शिकायत में कहा कि 10 सितंबर को पुलिस चौकी प्रभारी महेंद्र सरमा और एक महिला कांस्टेबल बिनीता बोरा द्वारा उसे, उसके पति और दो बहनों को थाने में नग्न किया गया और बुरी तरह पीटा गया. उसने आरोप लगाया कि प्रभारी अधिकारी ने उन्हें बंदूक की नोक पर प्रताड़ित किया और गर्भवती होने के बावजूद उसे पीटा गया. हालांकि पुलिस सूत्रों ने दावा किया कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि तीनों महिलाओं में से कोई गर्भवती है. इसके लिए वह जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email