राष्ट्रीय

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 17 लोगों की मौत, कई झुलसे

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 17 लोगों की मौत, कई झुलसे

एजेंसी 

पटना : मंगलवार को बिहार के कई जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) हुई. इस दौरान वज्रपात (thunderclap) यानि आकाशीय बिजली से 17 लोगों की मौत (Death) हो गई. वहीं, कई लोग गंभीर रूप से जख्मी भी हो गए. कई मवेशियों के भी मरने की भी खबर है. आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पांच लोग झुलस गए हैं. आपदा प्रबंधन विभाग (Disaster Management Department) ने गया व कैमूर से 3-3, पटना, भोजपुर, मोतिहारी, मुजफ्फरपुर और सिवान से 2-2 और कटिहार में एक की मौत की पुष्टि की है.

दरअसल, मंगलवार की दोपहर बाद कई जिलों में तेज हवा चलने के साथ ही कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई. इस दौरान अलग-अलग जिलों से वज्रपात की घटनाएं सामने आईं, जिनमें 17 लोगों की मौत की खबर के साथ ही 5 लोगों के झुलसने की भी सूचनाएं सामने आई हैं.

कैमूर में चार की मौत, 5 झुलसे
जानकारी के अनुसार, अकेले कैमूर जिले में सबसे अधिक 4 लोगों की मौत बिजली गिरने से हो गई. हालांकि प्रशासन में 3 मौत की ही पुष्टि की है. वहीं, जिले में अलग-अलग जगहों पर गिरी आकाशीय बिजली के कारण पांच लोग झुलस गए.

गया 3 लोगों की मौत
गया में 3 लोगों की मौत की खबर है. जबकि अरवल जिले में भी मूसलाधार बारिश के साथ कई जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं सामने आई हैं.

5 जिलों में 2-2 शख्‍स की मौत
पटना, भोजपुर, मोतिहारी, मुजफ्फरपुर और सिवान से 2-2 और कटिहार में एक की मौत की पुष्टि की है. हालांकि जहानाबाद में वज्रपात से 2 लोगों की मौत हुई है, लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email