राष्ट्रीय

कश्मीर में हो रहा मानवाधिकारों का उल्लंघन :सीएम ममता बनर्जी

कश्मीर में हो रहा मानवाधिकारों का उल्लंघन :सीएम ममता बनर्जी

एजेंसी 

प. बंगाल : पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने विश्व मानवतावादी दिवस के अवसर पर ट्वीट किया कि कश्मीर (Kashmir) में मानवाधिकारों का पूरी तरह से उल्लंघन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आइए हम कश्मीर में मानवाधिकारों और शांति के लिए प्रार्थना करें।

इसके बाद ममता बनर्जी ने एक और ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि मानवाधिकार एक ऐसा विषय है जो मेरे दिल के बहुत करीब है। साल 1995 में मैं लॉकअप में हुई मौतों के मामले में मानवाधिकारों के बचाव के लिए 21 दिनों तक सड़क पर थी।

बता दें कि कश्मीर में आज से स्कूल और कॉलेज खुलने जा रहे हैं। प्रधान सचिव रोहित कंसल ने बताया कि सोमवार से नया हफ्ता शुरू हो रहा है और हम इसे नयी आशा के साथ देख रहे हैं। अकेले श्रीनगर में 190 से अधिक प्राथमिक स्कूल सोमवार (19 अगस्त) से दोबारा खुल रहे हैं और इसके बाद हम दूसरे क्षेत्रों की ओर देख रहे हैं, जैसे हम विकास से संबंधित गतिविधि शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं।

कश्मीर घाटी में प्रतिबंधों में ढील

कश्मीर घाटी के 50 पुलिस थाना क्षेत्रों में रविवार को प्रतिबंधों में ढील दी गयी। हालांकि, श्रीनगर के कुछ हिस्सों में हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बाद प्रतिबंधों को और कड़ा कर दिया गया। इस बीच, जम्मू क्षेत्र के पांच जिलों में इंटरनेट सेवाओं की बहाली के एक दिन बाद इसे फिर से बंद कर दिया गया।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email