राष्ट्रीय

शर्मनाक!, 10 साल की बच्ची की अगवा के बाद रेप कर की हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार

शर्मनाक!, 10 साल की बच्ची की अगवा के बाद रेप कर की हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार

एजेंसी 

उत्तराखंड : उत्तराखंड में 10 साल की लड़की से हैवानियत का मामला सामने आया है। मासूम लड़की को यहां पहले अगवा किया गया और फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गई। इतना ही नहीं हत्यारे बच्ची का शव कूड़े में फेंक फरार हो गए। पौड़ी गढ़वाल जिले की रहने वाली यह लड़की बीते सोमवार (05 अगस्त, 2019) से लापता थी।

पुलिस के मुताबिक बच्ची के साथ बर्बरता करने के मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने बच्ची की लाश बुधवार (07 अगस्त, 2019) को कूड़ेदान से बरामद की। बच्ची के शव को आवारा पशुओं ने नोचा-खरोचा था। शव की पहचान उसके कपड़े और कूड़े के पास पड़े चप्पलों से की गई है।

जानकारी के मुताबिक सोमवार की शाम बच्ची के घरवालों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई थी। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू की। सबसे पहले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने बच्ची के 2 पड़ोसियों की पहचान संदिग्ध के तौर पर की।

इनमें 28 साल का पदम कुमार और 31 साल का आशोक शामिल है। सीसीटीवी फुटेज में दोनों इस बच्ची को उसके घर के बाहर से उसे बहला कर अपने साथ ले जाते हुए नजर आए थे। पूछताछ के दौरान इन दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

संगीन जुर्म के इस मामले में इन दोनों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 201, 364, 376 के अलावा पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपी और लड़की मूल रूप से नेपाल के रहने वाले थे और पड़ोसी होने की वजह से एक-दूसरे को जानते भी थे। अब इस मामले में पुलिस आगे की कानूनी कार्रवाईयों में जुटी है।

दोनों आरोपियों के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने यह भी बताया कि यह दोनों काफी शातिर हैं। बच्ची के लापता होने के बाद यह दोनों पुलिस पर बच्ची को ढूंढने का दबाव बना रहे थे। इन दोनों ने मंगलवार को पुलिस के साथ जाकर कई जगहों पर बच्ची की तलाश भी की थी। लेकिन इनकी चालाकी ज्यादा देर तक नहीं चली और यह दोनों सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पकड़े गए। 

 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email