राष्ट्रीय

हैदराबाद: युवती से रेप करने के आरोप में स्वयंभू बाबा हुआ गिरफ्तार

हैदराबाद: युवती से रेप करने के आरोप में स्वयंभू बाबा हुआ गिरफ्तार

एजेंसी 

हैदराबाद : हैदराबाद में एक स्वयंभू बाबा को 19 साल की लड़की के साथ रेप के मामले में गिरफ्तार किया गया है. बाबा का नाम आजम बताया जा रहा है. उसकी गिरफ्तारी शनिवार शाम को हुई. आरोपी बाबा को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

कुछ महीने पहले भी बिहार के सुपौल में एक बाबा को गिरफ्तार किया गया था. पकड़ा गया बाबा कबीरपंथ से जुड़ा था. जिसकी पहचान बाबा मनमोहन के रूप में हुई. बाबा को एक साथ दो बहनों के साथ कई दिनों तक बलात्कार करने के इल्जाम में गिरफ्तार किया गया था.

 मामला सुपौल के मरौना थाना क्षेत्र का है. आरोपी बाबा पंचबेटा गांव का निवासी है. भारत और नेपाल में उसके आश्रम होना बताया जा रहा है. सुपौल के पुलिस अधीक्षक मृत्युंजय कुमार चौधरी इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि बाबा मनमोहन विश्व कबीर विचार मंच से जुड़ा है. जिसके खिलाफ मधुबनी जिले की दो बहनों ने सुपौल महिला थाने में आकर शिकायत दर्ज कराई कि उसने लंबे समय तक उन दोनों के साथ शारीरिक संबंध बनाए. उनका यौन शोषण किया.

रेप के आरोपी बाबा वीरेंद्र देव पर CBI ने कसा शिकंजा

वहीं रेप के आरोपी एक और बाबा बाबा वीरेंद्र देव पर CBI ने  शिकंजा कसा है. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने वीरेंद्र देव दीक्षित के खिलाफ गुरुवार को चार्जशीट दायर की है. दीक्षित के खिलाफ देश के कई शहरों में अध्यात्म की शिक्षा देने के नाम पर महिलाओं और लड़कियों के साथ बलात्कार और शारीरिक शोषण करने का आरोप है. सीबीआई ने आध्यात्मिक विश्वविद्यालय के प्रमुख वीरेंद्र देव दीक्षित के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 (2) (F) (I),(K)(N) और 506 के तहत मामला दर्ज किया है.

दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने 3 जनवरी 2018 को दीक्षित के खिलाफ मामला दर्ज किया था. जांच में सीबीआई ने पाया कि दीक्षित आश्रम का प्रमुख था और जिस पीड़िता ने शिकायत की थी, वह रेप के वक्त नाबालिग थी. दीक्षित ने उत्तर प्रदेश और फिर दिल्ली के विजय विहार इलाके में जून 1999 में उसके साथ बलात्कार किया.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email