राष्ट्रीय

एनटीपीसी हादसा : मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए का मुआवजा देगा NTPC

एनटीपीसी हादसा : मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए का मुआवजा देगा NTPC

एजेंसी 

रायबरेली : रायबरेली के ऊंचाहार में NTPC हादसे में मरने वालों की संख्या 26 तक पहुंच गई है. वहीं हादसे में दर्जनों लोग घायल हैं, जिनका लखनऊ सहित तमाम जिलों में इलाज चल रहा है. उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के बाद एनटीपीसी ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है.

एनटीपीसी के आंचलिक प्रशासनिक अधिकारी आरएस राठी के अनुसार, मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की आर्थिक मदद दी जाएगी. वहीं घायलों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जएगी. उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायलों के लिए एयर एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई है.  जानकारी हो की बुधवार दोपहर ऊंचाहार स्थित नेशनल थर्मल पॉवर कॉरपोरेशन (एनटीपीसी) के प्लांट में बॉयलर के पाइप फटने से भीषण आग लग गई.

एन टी पी सी हादसा के लिए चित्र परिणाम

घटना के फौरन बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया था. इसके तहत मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपए और आंशिक रूप से घायलों को 25 हजार रुपए आर्थिक मदद दी जाएगी. वहीं प्रधानमंत्री ने भी मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50 रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है.

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email