राष्ट्रीय

चंडीगढ़ : ट्रेन के चालक ने लगाया आपातकालीन ब्रेक, 10 यात्री घायल

चंडीगढ़ : ट्रेन के चालक ने लगाया आपातकालीन ब्रेक, 10 यात्री घायल

एजेंसियों से 

चंडीगढ़। हिमालयन क्वीन एक्सप्रेस ट्रेन के चालक द्वारा आपातकालीन ब्रेक लगाने के कारण करीब 10 यात्रियों के घायल होने की खबर है। इस घटना के बाद ट्रेन को अचानक हरियाणा में रोकना पड़ा। रेलवे के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। अंबाला-दिल्ली रेलमार्ग पर रेलवे विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। दिल्ली की ओर जा रही हिमालयन क्वीन एक्सप्रेस ट्रेन के चालक द्वारा स्टेशन मास्टर के निर्देश न सुनने से बजीदा रेलवे स्टेशन से गाड़ी तेज रफ्तार से घरौंडा की ओर दौड़ती रही। आनन-फानन में स्टेशन मास्टर ने ट्रेन के गार्ड से संपर्क साधा और अचानक ही घरौंडा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर इमरजेंसी ब्रेक से ट्रेन को रोकना पड़ा।

तेज रफ्तार ट्रेन के अचानक ब्रेक लगाए जाने से गाड़ी में सवार यात्रियों में हडक़ंप मच गया। इस हादसे में करीब 10 यात्री घायल हो गए है। ट्रेन बुधवार की रात उच्च गति से आगे बढ़ रही थी कि तभी स्टेशन मास्टर ने चेतावनी दी, जिससे चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिया। ट्रेन कुछ समय के लिए घरौंदा के पास रुक गई। घायल लोगों को प्राथमिक चिकित्सा दी गई। वहीं ट्रेन के यात्रियों ने अचानक ब्रेक लगाने का विरोध किया। 

दिल्ली सराय रोहिल्ला कालका हिमालयन क्वीन एक्सप्रेस उत्तरी रेलवे क्षेत्र की एक एक्सप्रेस ट्रेन है जो चंडीगढ़ को नई दिल्ली से जोड़ती है। इस मामले में स्टेशन मास्टर कर्मबीर सिंह ने बताया की स्टेशन पर पहुचने से पहले ट्रेन चालक से वॉकी-टॉकी पर संपर्क साधने की कोशिश की गई लेकिन चालक ने कोई जवाब नहीं दिया। इमरजेंसी ब्रेक लगने से ट्रेन में सवार कुछ सवारियों को चोट आई है। पूरे मामले की सूचना उच्च अधिकारियों को दे दी गई है।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email