रायगढ़

एसईसीएल छाल एरिया के लोडिंग इंस्पेक्टर के विरूद्ध कार्यवाही किया जाय - मोनू केसरी

एसईसीएल छाल एरिया के लोडिंग इंस्पेक्टर के विरूद्ध कार्यवाही किया जाय - मोनू केसरी

खरसिया : विदित हो कि कुछ दिन पूर्व एसईसीएल के छाल खदान से जीएम रोडलाइंस के मालिक इश्तियाक अली के वाहनों को लाखों रूपये का चोरी करते हुए एसईसीएल के कर्मचारियांे ने पकड़ा है।  जिस पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए जीएम रोडलाइंस के कर्मचारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है किंतु अभी तक मुख्य सरगना जीएम रोडलाइंस के मालिक इश्तियाक अली फरार है। वहीं इस पूरे कोयला चोरी में जिस एसईसीएल कर्मचारी लोडर इंस्पेक्टर आशिष पटेल की भी संलिप्ता होने के बावजूद भी उसके विरूद्ध कार्यवाही नहीं किया जाने केा लेकर युवा भाजपा नेता मोनू केसरी ने एसईसीएल प्रबंधन को कडी कार्यवाही करने हेतु ज्ञापन सौंपा जायेगा।

विदित हो भाजपा नेता मोनू केसरी ने कहा है कि एसईसीएल छाल एरिया में विगत कुछ दिनों पूर्व छाल कोयला खदान में भारी मात्रा में लाखों रूपये कमाने के लिये कोयला चोरी का खुलेआम तस्करी करते हुएखदान से गाडी में कोयला लेकर बाहर निकल रही थी बूम बैरियर के कर्मचारी के सूझबूझ से गाडी निकलने से पहले पकड ली गई जिसमें पुलिस ने कार्यवाही करते हुए कई छोटी मछलियों को गिरफ्तार भी किया था उक्त कोयला चोरी के खेल में एसईसीएल के लोडिंग इस्पेक्टर आशिष पटेल की भी संलिप्तता है किंतु उसके विरूद्ध आज दिनांक तक कोई कार्यवाही नहीं किया जा रहा है।

जहां एक ओर इस कोयला चोरी के मुख्य मास्टरमांइड जो कि खदान में पिछले कई सालों से जीएम रोडलाइंस के नाम से एक ट्रांसपोर्ट कंपनी का संचालन करता आ रहा है इस कंपनी के मालिक का नाम इश्तियाक अली खान है पुलिस ने खादन से कोयला चोरी मामले में इस कंपनी के साइड इंचार्ज वाहिद खान नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। वाहिद खान ने पुलिस से कोयला चोरी मामले में कड़ी पूछताछ की जिसमें वाहिद खान ने अपना जूर्म कबूल करते हुए पुलिस को यह बात बताई कि वह अपने मालिक इश्तिाक अली खान के कहने से खादन से कोयला चोरी करने का सारा प्लान बनाया था। जिसके बदले में उसे अली ने नगद रकम एवं एक मोबाइल भी दिया था।

कोयला चोरी के आरोपी वाहिद खान के बयान से इस पूरे घटना में यह बात साफ हो गई कि केन्द्र सरकार की शासकीय संपत्ति कोयला चोरी में छाल खदान में टांसपोर्टिंग के काम करनेवाली जीएम रोडलाइंस के मालिक इश्तियाक अली की मुख्य भूमिका है और साथ में छाल खदान के लोडिंग इस्पेक्टर आशीष पटेल की भूमिका है। इन दोनेा की मिलीभगत से केन्द्र सरकार के कोल इंडिया लिमिटेड को करोडो रूपये का नुकसान हुआ है। इसलिये तत्काल जीएम रोडलाइंस के टांसपोर्ट कंपनी एवं उसके मालिक इश्तियाक अली खान को छाल खदान से तत्काल ब्लेक लिस्टेड करने एवं छाल खदान के लोडिंग इस्पेक्टर आशीष पटेल के विरूद्ध कडी कार्यवाही करे ताकि भविष्य में ऐसी घटना दोबारा न हो। इसके लिये युवा भाजपा नेता मोनू केसरी ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की मांग करेगें।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email