रायगढ़

छाल खदान में हुए कोयला चोरी के मास्टर माइंड जीएम रोडलाइंस के मालिक इश्तियाक अली को गिरफ्तार करने एवं जीएम रोड लाइंस को ब्लेकलिस्टेड करने एसईसीएल प्रबंधन को मोनू केसरी ने सौंपा ज्ञापन।

छाल खदान में हुए कोयला चोरी के मास्टर माइंड जीएम रोडलाइंस के मालिक इश्तियाक अली को गिरफ्तार करने एवं जीएम रोड लाइंस को ब्लेकलिस्टेड करने एसईसीएल प्रबंधन को मोनू केसरी ने सौंपा ज्ञापन।

खरसिया : विदित हो कि कुछ दिन पूर्व एसईसीएल के छाल खदान से जीएम रोडलाइंस के मालिक इश्तियाक अली के वाहनों को लाखों रूपये का चोरी करते हुए एसईसीएल के कर्मचारियांे ने पकड़ा है।  जिस पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए जीएम रोडलाइंस के कर्मचारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है किंतु अभी तक मुख्य सरगना जीएम रोडलाइंस के मालिक इश्तियाक अली फरार है।

जिसके संबंध में युवा भाजपा नेता मोनू केसरी ने एसईसीएल प्रबंध्न को कडी कार्यवाही करते हुए जीएम रोडलाइंस को ब्लेक लिस्टेड करने की एवं इश्तियाक अली को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की हैं। मोनू केसरी ने यह भी कहा कि यदि छाल पुलिस शीघ्र ही मुख्य सरगना को गिरफ्तार नहीं करती है तो छाल थाने का घेराव किया जावेगा। उक्त आवेदन की प्रतिलिपि माननीय प्रधानमंत्री एवं कोयला मंत्रालय को भी प्रेषित किया गया है।

भाजपा नेता मोनू केसरी ने एसईसीएल प्रबंधन को सौंपे अपने ज्ञापन पत्र में उल्लेख किया है कि विगत कुछ दिनों पूर्व छाल कोयला खदान में भारी मात्रा में लाखों रूपये कमाने के लिये कोयला चोरी का खुलेआम तस्करी करते हुएखदान से गाडी में कोयला लेकर बाहर निकल रही थी बूम बैरियन के कर्मचारी के सूझबूझ से गाडी निकलने से पहले पकड ली गई जिसमें पुलिस ने कार्यवाही करते हुए कई छोटी मछलियों को गिरफ्तार भी किया था लेकिन इस कोयला चोरी के मुख्य मास्टरमांइड जो कि खदान में पिछले कई सालों से जीएम रोडलाइंस के नाम से एक ट्रांसपोर्ट कंपनी का संचालन करता आ रहा है इस कंपनी के मालिक का नाम इश्तियाक अली खान है पुलिस ने खादन से कोयला चोरी मामले में इस कंपनी के साइड इंचार्ज वाहिद खान नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। 

वाहिद खान ने पुलिस से कोयला चोरी मामले में कड़ी पूछताछ की जिसमें वाहिद खान ने अपना जूर्म कबूल करते हुए पुलिस को यह बात बताई कि वह अपने मालिक इश्तिाक अली खान के कहने से खादन से कोयला चोरी करने का सारा प्लान बनाया था। जिसके बदले में उसे अली ने नगद रकम एवं एक मोबाइल भी दिया था। कोयला चोरी के आरोपी वाहिद खान के बयान से इस पूरे घटना में यह बात साफ हो गई कि केन्द्र सरकार की शासकीय संपत्ति कोयला चोरी में छाल खदान में टांसपोर्टिंग के काम करनेवाली जीएम रोडलाइंस के मालिक इश्तियाक अली की मुख्य भूमिका है और साथ में छाल खदान के एक ओर पर्दे के पीछे बैठे वहीं के आपरेअर आशीष पटेल की भूमि है।

इन दोनेा की मिलीभगत से केन्द्र सरकार के कोल इंडिया लिमिटेड को करोडो रूपये का नुकसान हुआ है। इसलिये तत्काल जीएम रोडलाइंस के टांसपोर्ट कंपनी एवं उसके मालिक इश्तियाक अली खान को छाल खदान से तत्काल ब्लेक लिस्टेड करने की कडी कार्यवाही करे ताकि भविष्य में ऐसी घटना दोबारा न हो। यदि कार्यवाही नहीं किया जाता है तो भाजपा नेता मोनू केसारी अपने सैकडे समर्थक के साथ आंदोलन करते हुए एसईसीएल कार्यालय एवं छाल थाना के समक्ष धरना प्रदर्शन किया जावेगा।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email