सूरजपुर

भाजपा ने आपातकाल के विरोध में मनाया काला दिवस अटल कुंज में संगोष्ठी का हुआ आयोजन

भाजपा ने आपातकाल के विरोध में मनाया काला दिवस अटल कुंज में संगोष्ठी का हुआ आयोजन

हाशिम खान 

लोकतंत्र की हत्या करने वाले आज संविधान बचाने की झूठी बात कर रहे, कांग्रेस को माफी मांगनी चाहिए: अनुराग सिंहदेव

सूरजपुर : भाजपा द्वारा आपातकाल के विरोध में मंगलवार को जिला भाजपा कार्यालय अटल कुंज में काला दिवस के अवसर पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं बिलासपुर संभाग के भाजपा प्रभारी अनुराग सिंहदेव थे। श्री सिंहदेव ने कहा आपातकाल के काले अध्याय के लिए कांग्रेस पार्टी को जनता से माफी मांगनी चाहिए। आपातकाल देश की जनता के लिए काला दिवस था, जिसे तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने इतिहास के पन्नों को भी काला करने का काम किया है। 

Open photo

आपात काल में इंदिरा सरकार ने मनमानी करते हुये जनसंघ के बड़े नेताओं को जहां जेल में बंद कर दिया था। वहीं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया पर लगाम लगाने मीडिया संस्थानों में ताला लगवा दिया था। आपातकाल में जनता के बोलने की आजादी छीन ली गई थी। उन्होंने कहा संविधान की हत्या कर आपातकाल लगाने वाले आज संविधान बचाने की झूठी दुहाई देकर देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं। प्रेमनगर विधायक भूलन सिंह मरावी ने आपातकाल के बारे में बोलते हुए कहा जो आज की पीढ़ी है, उन्हें यह जानना बेहद जरूरी है कि किस प्रकार आपातकाल के दौरान अभिव्यक्ति की आजादी को भी बुरी तरह कुचल दिया गया था। मीडिया पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया था। 

Open photo

आपातकाल के तुरंत बाद अखबारों के दफ्तरों की बिजली काट दी गई, ताकि ज्यादातर अखबार आपातकाल के काले अध्याय के बारे में कोई भी खबर न छाप सके। 327 पत्रकारों को मीसा कानून के तहत जेल में बंद कर दिया गया। विदेशी संवाददाताओं को देश से बाहर जाने का आदेश दे दिया गया। भाजपा जिला अध्यक्ष बाबूलाल अग्रवाल ने भारतीय लोकतंत्र और राजनीति के सबसे काले अध्याय, आपातकाल (25 जून, 1975) पर आपातकाल के समय पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी जी ने राष्ट्र के लोगों को किस तरह प्रताड़ित किया, कैसे संविधान को पंगु बनाया प्रजातंत्र का गला घोंटा, इस विषय पर अपने विचार रख संगोष्ठी को संबोधित किया। इस सभा को मीसाबंदी रहे चरण सिंह, कुलवन्त सिंह ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री राजेश महलवाला ने किया।

मीसाबंदीयो का शाल श्रीफल से हुआ सम्मान

भारतीय जनता पार्टी ने आपातकाल के समय जेल में सूरजपुर के मीसाबंदी रहे चरण सिंह, कुलवन्त सिंह जैसे वरिष्ठों का शाल श्रीफल और पुष्पगुच्छ प्रदान कर जिला भाजपा कार्यालय अटल कुंज में सम्मान भी किया गया।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email