विश्व

निशाने पर हिंदू और हिंदू मंदिर? यहां दुर्गा पूजा के लिए मांगे जा रहे लाखों रुपये तो वहां मंदिरों में लिखा हिंदुओ वापस जाओ

निशाने पर हिंदू और हिंदू मंदिर? यहां दुर्गा पूजा के लिए मांगे जा रहे लाखों रुपये तो वहां मंदिरों में लिखा हिंदुओ वापस जाओ

नई दिल्ली: बांग्लादेश और अमेरिका में हिंदू और हिंदू मंदिर एक बार फिर से निशाने पर हैं। बांग्लादेश में दुर्गा पूजा करीब आते ही कट्टरपंथी धमकी देने लगे हैं। ये दुर्गा पूजा पर सामूहिक उत्सव और राष्ट्रीय छुट्टियों का भी विरोध कर रहे हैं। हाल ही उग्रवादी समूहों ने ढाका में एक मार्च भी निकाला जिसमें वे खेल मैदानों को दुर्गा पूजा के लिए इस्तेमाल करने का विरोध कर रहे थे। इससे पहले कट्टरपंथी समूहों ने मंदिरों और आयोजन समितियों को धमकी भरे पत्र भेजे। इन्होंने लिखा, यदि पूजा करना ही है तो पहले पांच लाख टका जमा करवाएं, अन्यथा पूजा नहीं करने दी जाएगी। बांग्लादेश में हिंदुओं के लिए यह सबसे बड़ा पर्व माना जाता है जो इस बार 9 से 13 अक्टूबर को मनाया जाएगा।

बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहा। दुर्गा पूजा से पहले बांग्लादेश में इस्लामिक समूहों के जरिए कुछ मंदिरों को धमकियां मिली है।मंदिर समितियों को धमकी दी गई कि अगर उन्हें दुर्गा पूजा मनाना है तो उन्हें 5 लाख बांग्लादेशी टका देने होंगे। अगर पैसे नहीं दिए गए तो पूजा नहीं करने दी जाएगी।

अमेरिका में मंदिरों पर हिंदुओं के लिए लिखी धमकी

अमेरिका में 10 दिन के भीतर दूसरा मौका है जब हिंदू मंदिरों पर हमला किया गया है। ताजा मामला कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो काउंटी का है। सैक्रामेंटो माथेर एयरपोर्ट के साउथ में स्थित स्वामीनारायण मंदिर  में बुधवार को हिंदू विरोधी नारे भी लिखे गए। उपद्रवियों ने ‘हिंदुओं वापस जाओ’ लिख दिया। यहीं नहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में भी आपत्तिजनक शब्द लिखा पाया गया। मंदिर से जुड़ी पाइप लाइन को भी काट दी गई है। इससे पहले न्यूयॉर्क में भी स्वामी नारायण मंदिर में ऐसी घटना हुई थी। इससे पहले न्यूयॉर्क में भी स्वामी नारायण मंदिर में ऐसी घटना हुई थी। अमेरिकी सांसद रो खन्ना ने आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।(एजेंसी)

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email