राष्ट्रीय

चेन्नई से दुबई जा रही फ्लाइट से निकलने लगा धुआं, 280 यात्रियों में मचा हड़कंप

चेन्नई से दुबई जा रही फ्लाइट से निकलने लगा धुआं, 280 यात्रियों में मचा हड़कंप

चेन्नई एयरपोर्ट: चेन्नई से दुबई जा रही फ्लाइट में अचानक से 280 यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया। जिसका कारण टेकऑफ कर रही फ्लाइट से अचानक धुंआ निकलना रहा। दरअसल बीते दिन रात 9 बजे चेन्नई एयरपोर्ट से दुबई के लिए फ्लाइट EK547 टेकऑफ होनी रही थी। इस दौरान अमीरात एयरलाइंस का बोइंग प्लेन 777-300 में करीब 300 लोग बोर्डिंग कर रहे थे कि अचानक इंजन से धुआं निकलने लगा। ये देखकर हर कोई घबरा गया और फ्लाइट में हड़कंप मच गया।

तकनीकी खराबी रहा कारण

टेकऑफ कर रही फ्लाइट से निकल रहे धुएं को देख तुरंत एयरपोर्ट मैनेजमेंट ने फायर ब्रिगेड से संपर्क किया। इस दौरान टेक्निकल टीम का कहना है कि पहली जांच में धुंआ निकलने की वजह गर्म हो रहे इंजन में ज्यादा तेल जाना है। वही ओवरफिलिंग की वजह से इंजन में हल्की चिंगारी भड़कने से धुंआ निकलने लगा।

देरी के कारण यात्री हुए चिंतित

घटना की जानकारी एयरपोर्ट और विमानन कंपनी के तकनीकी विशेषज्ञों को दी गई। जिसके बाद संबंधित पदाधिकारियों ने विमान का निरीक्षण किया। लगभग 10 मिनट के बाद विमान से धुआं निकलना बंद हो गया। इस दौरान एहतियातन दमकल वाहनों को मौके पर तैनात किया गया था। विमान से धुआं निकलने के कारण उड़ान के समय में देरी हुई, जो यात्रियों की परेशानी का कारण बनी। घटना के कारण को लेकर भी अधिकारियों के ओर से अबतक कोई जानकारी नहीं मिली है।

आधे घंटे बाद फ्लाइट ने भरी उड़ान
इस हादसे की पूरी जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं। रिफ्यूलिंग के दौरान इंजन में जरूरत से ज्यादा तेल भर दिया गया था, जिसके कारण गर्म इंजन जलने लगा। यात्रियों ने जब इंजन से काले धुएं को निकलते देखा, तो उन्होंने क्रू को इसकी जानकारी दी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड तुरंत रनवे पर पहुंच गई। एयरलाइंस के अधिकारियों को घटना की जानकारी दी गई है। सभी चीजों की अच्छी तरह से जांच और संतुष्टि के बाद ही फ्लाइट को टेकऑफ की अनुमति दी गई। (एजेंसी) 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email