राजधानी

सूने मकान में चोरी की घटना को अंजाम देने वाला विधि के साथ संघर्षरत 01 बालक गिरफ्तार

सूने मकान में चोरी की घटना को अंजाम देने वाला विधि के साथ संघर्षरत 01 बालक गिरफ्तार

थाना न्यू राजेन्द्र नगर क्षेत्रान्तर्गत आशादीप हास्पीटल के पास स्थित प्रार्थी के सुने मकान को बनाया था निशाना।

लाखो रूपये किमत के सोने चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम किया था चोरी।

घटना में संलिप्त है विधि के साथ संघर्षरत 01 बालक।

बालक के कब्जे से चोरी की 75 ग्राम सोना एवं 282 ग्राम चांदी के जेवरात किये गये है जप्त l

गिरफ्तार बालक पूर्व में भी थाना टिकरापारा से नक़बजनी के मामले में रहा चुका है बाल सम्प्रेक्षण गृह माना में निरूद्ध l

जप्त मशरूका की कुल कीमत है लगभग 5,25100/- रूपये।

बालक के विरुद्ध थाना न्यू राजेन्द्र नगर में अपराध क्रमांक 267/24 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध है पंजीबद्ध। 

रायपुर :  प्रार्थी ब्रिजेश चौधरी ने थाना न्यू राजेन्द्र नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह आशादीप हास्पीटल के पीछे न्यू राजेन्द्र नगर में रहता हैं। प्रार्थी दिनांक 04.06.2024 को रात करीबन 09.00 बजे अपने घर में ताला लगाकर परिवार सहित अम्बिकापुर चले गया था, कि दिनांक 10.06.2024 को प्रार्थी घर वापस आया तो देखा की घर के मेन गेट का ताला बंद था किन्तु मुख्य दरवाजे का ताला टुटा हुआ था घर अंदर जाकर देखा तो पाया की कमरों में लगा ताला तथा आलमारी के लॉकर का ताला भी टूटा हुआ था एवं सामान बिखरा हुआ था। आलमारी में रखे सोने चांदी के जेवरात, चांदी के सिक्के एवं नगदी रकम नही थे। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के घर के दिवाल को फांद कर मुख्य दरवाजे का ताला तोडकर घर कमरे अंदर प्रवेश कर अलमारियो का ताला तोडकर उक्त मशरूका चोरी कर ले गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना राजेन्द्र नगर में अपराध क्रमांक 267/2024 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया। 

चोरी की घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम श्री संदीप मित्तल, उप पुलिस अधीक्षक क्राईम श्री संजय सिंह एवं प्रभारी एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट निरीक्षक परेश पाण्डेय को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट की टीम द्वारा द्वारा घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण कर घटना के संबंध में प्रार्थी सहित आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल तथा उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करते हुए प्रकरण में मुखबीर भी लगाया गया।

इसी दौरान टीम के सदस्यो को जानकारी प्राप्त हुई कि दिनांक घटना को एक लडका जो विधि के साथ संघर्षरत बालक हैं तथा पूर्व में भी थाना टिकरापारा से नकबजनी के प्रकरण में बाल सम्प्रेक्षण गृह माना में निरूद्ध रह चुका हैं, को घटना स्थल के पास देर रात्रि संदिग्ध अवस्था में देखा गया था l जिस पर टीम के सदस्यो द्वारा लडके की पतासाजी करते हुए उसे पकडा गया। प्राप्त साक्ष्यों के आधार कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा चोरी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया। जिस पर विधि के साथ संघर्षरत बालक को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 75 ग्राम सोना एवं 282 ग्राम चांदी के जेवरात जुमला कीमती लगभग 5,25,100/- रूपये जप्त कर उसके विरूद्ध कार्यवाही की गई।

कार्यवाही में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट से निरीक्षक परेश पाण्डेय, प्रभारी ए.सी.सी.यू., सउनि जमील खान, प्रआर. कृपासिन्धु पटेल, प्रमोद वर्ठी, आर. केशव सिन्हा, प्रमोद बेहरा, राजेन्द्र तिवारी भूपेन्द्र मिश्रा एवं कलेश्वर कश्यप की महत्वपूर्ण भूमिंका रही।

गिरफ्तार - विधि के साथ संघर्षरत 01 बालक l
 

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email