मनोरंजन

71वीं मिस वर्ल्ड टीम ने ‘सेव द टाइगर’ अभियान का समर्थन किया

71वीं मिस वर्ल्ड टीम ने ‘सेव द टाइगर’ अभियान का समर्थन किया

अनिल बेदाग

मुंबई : महाराष्ट्र सरकार में वन, सांस्कृतिक मामलों और मत्स्य पालन के कैबिनेट मंत्री, माननीय श्री सुधीर सच्चिदानंद मुनगंटीवार ने बाघों की राजधानी चंद्रपुर में 1 से 3 मार्च, 2024 के दौरान “ताडोबा महोत्सव” के आयोजन की घोषणा की। इस अवसर पर 71वीं मिस वर्ल्ड टीम ने महाराष्ट्र सरकार के 'सेव द टाइगर' अभियान का समर्थन किया। श्री सुधीर मुनगंटीवार ने मिस वर्ल्ड टीम और प्रतियोगियों को अगले सप्ताह ताडोबा महोत्सव में आने और इस दौरान ताडोबा सफारी का आनंद लेने के लिए आमंत्रित किया। 71वीं मिस वर्ल्ड का ग्रैंड फिनाले 9 मार्च 2024 को जिओ कन्वेंशन सेंटर, मुंबई में होगा और इसे सोनीलिव ऐप पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। 

Open photo

श्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा, “बाघों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। यह संख्या 2016 में 3,890 थी, और 2023 में बढ़कर 5,575 हो गई है, जिसमें भारत और नेपाल दोगुना आंकड़ों के साथ अग्रणी हैं, जो इन शानदार बिग कैट्स को संरक्षित करने के प्रति हमारे सामूहिक समर्पण का प्रमाण है। मिस वर्ल्ड टीम के वैश्विक प्रभाव को देखते हुए, उनकी मेज़बानी करना बाघ संरक्षण की निरंतर सफलता को वैश्विक स्तर पर ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है, ताकि बाघ आने वाली पीढ़ियों के लिए जंगल में रह सकें।”

Open photo

मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइज़ेशन की अध्यक्षा और सीईओ, सुश्री जूलिया मॉर्ले सीबीई ने कहा, “सकारात्मक बदलाव के राजदूत होने के नाते, हमें इस तरह के मजबूत संदेश का समर्थन करने वाले ऐसे उत्सव में आमंत्रित होने पर गर्व है। बाघ सिर्फ सुंदरता और ताकत के प्रतीक नहीं हैं; वे हमारे ग्रह के इकॉलाजिकल संतुलन को बनाए रखने के लिए भी महत्वपूर्ण हैं। इस उद्देश्य से प्रेरित होकर, हम इन शानदार जानवरों को स्थायी भविष्य देने की ओर किए जा रहे प्रयासों को देखकर काफी खुश हैं।”

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email