राष्ट्रीय

लोक सभा चुनाव 2024 : बढ़ती चुनावी सरगर्मी के बीच 88 सीटों पर मतदान कल।

लोक सभा चुनाव 2024 : बढ़ती चुनावी सरगर्मी के बीच 88 सीटों पर मतदान कल।

सुबीर सेन 

वरिष्ठ पत्रकार।

नयी दिल्ली : धीरे धीरे बढ़ती चुनावी सरगर्मी के बीच लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में कल 12 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के 88 सीटों पर वोट डाले जायेंगे। इस चरण में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी वायनाड,लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला कोटा, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर तिरुवनंतपुरम,अभिनेत्री हेमा मालिनी मथुरा एवं सुर्खियों में रहे बाहुबली पप्पू यादव पूर्णिया सहित 1206 प्रत्याशियों के किश्मत का फैसला होना है।प्रथम चरण में 19 अप्रैल को 102 सीटों पर वोट डाले गए थे।

चुनाव आयोग के सूत्रों ने आज यहाँ बताया कि इन सीटों पर स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान कराने के लिए पूरी व्यवस्था की है।सुरक्षा के भी कड़े प्रबंध किए गए हैं।खासकर उन क्षेत्रों में जहाँ गड़बड़ी की आशंका रहती है, वहां विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

Open photo

इस चरण में श्री गांधी के क्षेत्र वायनाड,श्री बिरला कोटा,अभिनेत्री हेमा  मथुरा एवं बाहुबली पप्पू यादव का क्षेत्र पूर्णिया काफी सुर्खियों में रहा। पक्ष विपक्ष के दिग्गजों ने इन महारथियों के क्षेत्र में जमकर प्रचार किये।सर्वाधिक गरमाहट पूर्णिया में देखने को मिला जहाँ श्री यादव निर्दलीय मैदान में हैं।

Open photo

प्रथम चरण के चुनाव प्रचार के दौरान न सिर्फ मतदाताओं में ख़ामोशी रही,वल्कि प्रत्याशियों में भी कोई खास उत्साह नहीं देखने को मिला था,किन्तु दूसरे चरण के अभियान में मतदाताओं की ख़ामोशी के बीच नेताओं ने एक दूसरे पर जुबानी बाण चलाये।

चुनाव घोषणा पत्र, अल्पसंख्यक,मंगलसूत्र, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, महंगाई एवं बेरोजगारी को लेकर हमले किये गए।विपक्ष ने सत्तारूढ़ भाजपा पर कई गंभीर आरोप लगाए तो जवाब में भाजपा की ओर से भी परिवारवाद एवं वंशवाद को उछाल गया।क्षेत्रीय दलों ने तो भाजपा को घेरने में कोई कसर नहीं रखा।एल.एस।

More Photo

    Record Not Found!


More Video

    Record Not Found!


Related Post

Leave a Comments

Name

Contact No.

Email